Monsoon: मानसून के सक्रिय होने के बाद महाराष्ट्र में बारिश अब आफत बन चुकी हैं। भारी बारिश के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। तेज बारिश की वजह से घुटनों तक पानी भर चुका हैं। जिस कारण आवाजाही में समस्या हो रही हैं। साथ ही आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका हैं। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से बारिश के कारण रिहायशी इलाके पानी में डूबने लगे हैं। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया हैं। जबकि नासिक जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

केरल में भारी बारिश

केरल की बात करें तो वहां भी भारी बारिश के कारण लोगों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई हैं। भारी बारिश के बीच उफनती लहरों ने मुश्किलों का कारण हैं। समंदर का पानी तटीय इलाकों में घुस गया हैं, जिस कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं। मौसम विभाग ने केरल में तेज बारिश की चेतावनी जारी की हैं। साथ ही लोगों को समुंदर से दूर रहने की हिदायत दी हैं।

Also Read: Bhagwant Mann: हाथ में तलवार लिए भगवंत मान और गुरप्रीत की शादी की तस्वीरें वायरल

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश और खराब मौसम के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ती ही नजर आई हैं। मौसम विभाग ने 10 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ पिछले दो दिन पहले कुल्लू, किन्नौर और शिमला में बादलों ने जमकर कहर बरपाया था। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 11 जुलाई तक भारी बारिश जारी रहेगी।

Also Read: Nora Fatehi Viral Video: नोरा फतेही ने क्यों कहा ‘मैं प्रेग्नेंट नहीं हूं’, वीडियो हुआ वायरल

कहर बनी बारिश

कर्नाटक और गुजरात में भी बारिश कहर बनकर टूट चुकी है। कर्नाटक के 3 जिलों में मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है जो बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाल रही है। कर्नाटक के कच्छ में भारी बारिश के कारण लोगों का बुरा हाल बना हुआ हैं। वहां पर सड़कें सैलाब का रूप ले चुकी हैं। पानी के तेज बहाव के कारण पैदल यात्रियों के साथ-साथ बाइक, स्कूटी और साइकिल वाले यात्री भी बहते दिख रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version