Weather News: महाराष्ट्र में कई दिनों से हो रही बारिश अब आफत बन चुकी है। राजधानी मुंबई में सड़कों पर घुटनों से ज्यादा पानी भर चुका हैं। इसके अलावा मुंबई और ठाणे में अभी 10 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज मुंबई में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बारिश का अनुमान जताया गया हैं। आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज पूरे दिन दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और चार से पांच दिनों तक बारिश होने का अनुमान हैं। उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, आंध्रप्रदेश, तेलंगना, कर्नाटक में 5 दिनों तक भारी बारिश के साथ-साथ वज्रपात होने की संभावना बनी हुई है। 8 और 10 जुलाई को पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़ में भारी बारिश के आसार बताए गए हैं। इसके अलावा दक्षिण राजस्थान, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में तेज बारिश हो सकती हैं।

Also Read: Bhagwant Mann: हाथ में तलवार लिए भगवंत मान और गुरप्रीत की शादी की तस्वीरें वायरल

भारी बारिश का अलर्ट जारी

स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार कोंकण क्षेत्र, गोवा, गुजरात, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और मुंबई सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी की ओर से बारिश के अलर्ट के बीच कर्नाटक के कई जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। आज पटना का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहां देखें नई कीमतें

राजधानी जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने की संभावना है। इसके अलावा चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version