Mulayam Singh Yadav Health: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अचानक रविवार को तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ICU में भर्ती कराया गया है । डॉ सुशील कटारिया की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव को पहले प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था। 83 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का पिछले कई सालों से स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। उन्हें यूरिन इन्फेक्शन की दिक्कत है, और आज जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई तब उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया।

मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य की जानकारी मिलने के बाद बेटे अखिलेश यादव और बहू डिंपल यादव अभ मेदांता अस्पताल पहुंचे। इसके साथ ही शिवपाल यादव भी मेदांता अस्पताल पहुंचे। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से बताया गया है कि नेताजी गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी स्थिति अभी स्थिर है। वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

Also Read: MP News: 70% से अधिक नंबर लाने वाले छात्रों की पढ़ाई का खर्चा उठाएगी सरकार, CM शिवराज का ऐलान

शिवपाल यादव बोले सभी लोग प्रार्थना करें

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करने की कार्यकर्ताओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं उनसे मिल कर आए हैं नेता जी का स्वास्थ्य खराब है सभी लोग नेताजी की स्वस्थ होने की कामना करें।

राजनाथ सिंह ने भी जाना नेताजी का हाल चाल

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर बेटे अखिलेश यादव से फोन पर बात करके उनका हालचाल जाना।

राहुल गांधी ने स्वस्थ होने की कामना की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए कहा कि मुलायम सिंह की खराब सेहत का समाचार प्राप्त हुआ। मैं उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Also Read: Gas Price Hike: फेस्टिव सीजन में लोगों को लगेगा महंगाई का झटका, CNG-PNG के बढ़ेंगे दाम

डेढ़ महीने से अस्पताल में भर्ती हैं नेताजी

अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक बीते लगभग डेढ़ महीने से मुलायम सिंह यादव अस्पताल में ही भर्ती हैं। यहां लंबे समय से उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार शनिवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके चलते उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा वह खाना भी नहीं खा रहे हैं। उन्हें पाइप के जरिए तरल पदार्थ दी जा रही है। अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। सितंबर महीने में ही अखिलेश यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करने के लिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version