Beautiful Tourist Places: टूर ट्रैवल, खाना पीना, दोस्तों के साथ घूमना किसे पसंद नहीं है, लेकिन जॉब और भागदौड़ भरी जिंदगी में कहीं भी आना जाना बहुत ही मुश्किल है। अगर आप भी अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा सा वक्त निकाल ले तो भारत की सबसे खूबसूरत जगह आप घूम सकते हैं। जी हां भारत में कुछ ऐसी जगह है जहां आकर आपको असली लाइफ और जन्नत का मज़ा मिल जाएगा। यहां पहुंचने के बाद आप अपने सारे दुख गम स्ट्रेस सब कुछ भूल जाएंगे और इन जगहों को इंजॉय करेंगे। आइए आज हम आपको कुछ ऐसे ही जगह से रूबरू कराते हैं।

छुट्टियां बिताने के लिए ये हैं सबसे खूबसूरत जगह

ऊटी: साउथ इंडियन में यह जगह बहुत ही मशहूर है ऊटी कपल के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है भारत के ज्यादातर दक्षिणी राज्य अपने जंगल और पहाड़ों की प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाने जाते हैं, ऊटी उन्हीं में से एक है। यह वह जगह है जहां पर आप को प्राकृतिक के हर तरह के नजारे देखने को मिल जाएंगे, चाहे वह संतरे का बागान हो या फिर चाय का बागान।

Also Read: Dussehra 2022: भगवान राम ही नहीं पांडवों से भी जुड़ा है दशहरे का इतिहास, एक बार जरूर पढ़ें

स्पीति वैली: लद्दाख की खूबसूरती से कौन रूबरू नहीं है। लद्दाख अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए ही तो जाना जाता है, बाइक या कार राइड करना यहां काफी रोमांच और एडवेंचरस होता है। लद्दाख की स्पीति वैली सबसे खूबसूरत डेस्टिनेशन में से एक है आप यहां पर अगर ट्रिप का प्लान बनाते हैं तो समझ ले की आप की ये ट्रिप बहुत ही सक्सेसफुल होने जा रही है। यहां के प्राचीन मठ लोगों को काफी आकर्षित करते हैं। ट्रेकिंग कैंपिंग के शौकीन लोगों के लिए यह सबसे बेस्ट जगह है।

अराकू वाली: जंगल गुफाओं और घाटियों से बहुत ज्यादा लगाव है तो आप आंध्र प्रदेश के अराकु वैली का टूर प्लान बना सकते हैं। यहां का सुहाना मौसम आपका दिल जीत लेगा। यहां गुफाओं में आना रोमांच से भरा होता है। घाटी की समृद्धि आदिवासी आबादी की संस्कृति और कला लोगों को खूब लुभाती है।

उदयपुर: उदयपुर के बारे में कौन नहीं जानता। ये लोगों के लिए एक प्राइम डेस्टिनेशन है। उदयपुर शहर सिटी पैलेस, सज्जन गढ़ पैलेस समेत अपने खूबसूरत महलों के लिए जाना जाता है। महलों की सैर के बाद इसकी शांत झील एक बेहतरीन शाम बिताने के लिए बढ़िया जगह हो सकती है। आप रोमांटिक जगह की तलाश कर रहे हैं तो झील और सागर से घिरा यह शहर आपके लिए बिल्कुल भी परफेक्ट है। सबसे अच्छी बात है कि यहां सालभर फिल्मों की शूटिंग होती रहती है। टूरिस्ट यहां काफी अट्रैक्ट होते हैं।

Also Read: Gas Price Hike: फेस्टिव सीजन में लोगों को लगेगा महंगाई का झटका, CNG-PNG के बढ़ेंगे दाम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version