Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद राजनीति में जैसे शोक की लहर दौड़ गई है। मुलायम सिंह यादव का राजनीति के साथ साथ बॉलीवुड गलियारों तक अच्छा रिश्ता देखा गया है। राजनीति की दुनिया में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले मुलायम सिंह यादव का बॉलीवुड से भी कनेक्शन है। मुलायम के अमिताभ बच्चन और उनकी फैमिली के साथ अच्छे संबंध थे। इन दोनों की दोस्ती अमर सिंह की वजह से हुई थी और दोस्ती होने के बाद अमिताभ बच्चन मुलायम सिंह और अमर सिंह एक साथ दिखाई देने लगे।

बन गए एक दूसरे के परिवार का हिस्सा

धीरे-धीरे इन दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि यह दोनों एक दूसरे के फैमिली फंक्शन का भी हिस्सा बन गए। एक समय ऐसा भी था जब मुलायम सिंह यादव अपने सारे काम छोड़ कर अमिताभ बच्चन के घर पहुंचे थे। मुलायम सिंह के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने यश भारती सम्मान शुरू किया और 1994 से इस अवार्ड की शुरुआत की गई थी। तब इस सम्मान से अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन को भी सम्मानित किया जाना था। लखनऊ में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में अचानक हरिवंश राय बच्चन की तबीयत बिगड़ गई। जिस वजह से वह लखनऊ नहीं आ पाए।

Also Read: Amazon Great Indian Festival Sale 2022: ₹38000 से ज्यादा की होगी बचत, 55 इंच के smarttv पर मिलेंगे कई फायदे

घर जाकर किया सम्मानित

पिता के खराब स्वास्थ्य के बारे में पता चलने के बाद मुलायम सिंह यादव अपने सारे काम छोड़ कर उनसे मिलने के लिए गए थे और वहां जाकर हरिवंश राय बच्चन को सम्मानित भी किया। 2 अक्टूबर को सांस की बीमारी के चलते मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लंबी बीमारी के बाद अब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। बता दे कि मुलायम सिंह यादव की वजह से ही जया बच्चन पार्टी की राज्यसभा सांसद बनी थी।

Also Read: IND vs SA ODI: जब Ishan Kishan ने धोनी के होम ग्राउंड पर जड़े 7 ताबड़तोड़ छक्के, जमकर अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version