iphone 14Pro Max Vs Galaxy S23: पूरी दुनिया में हर तरफ हर स्मार्टफोन कंपनी एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी हुई है। ऐसे में दुनिया का शानदार फोन कहे जाने वाला एप्पल का आईफोन और सैमसंग के बीच हमेशा से ही जंग जारी है। सैमसंग की गैलेक्सी एस23 को एलीट फलैगशिप सीरीज माना जा रहा है। ऐसे में गैलेक्सी एस23 की खास जानकारी लीक हो गई है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, ये फलैगशिप सीरीज वाला फोन इस साल लॉन्च किया जा सकता है। ये फोन आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ मुकाबला करेगा। सैमसंग की इस फलैगशिप फोन की सीरीज की एस23 अल्ट्रा की भी जानकारी सामने आई है।

Galaxy S23 की लीक हुई जानकारी

लीक हुई फोटोज के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस23 का डिजाइन लगभग एस22  जैसा ही होगा। एस23 की सक्रीन एस22 की तरह ही होगी। साथ ही इसकी स्क्रीन का रेज्यूलेशन एस22 की तरह ही होगा। बताया जा रहा है कि गैलेक्सी एस23 में कैमरा 50 MP का होगा, साथ में 12 MP अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 10 MP का टेलीफोटो लैंस दिया गया होगा। गैलेक्सी एस23 अल्ड्रा में 25 वाट का फास्ट चार्जर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival Sale 2022: बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स पर होगी 10000 तक की बचत, पैसा बचाने का शानदार मौका

इस मामले में देगा टक्कर

ये भी कहा जा रहा है कि गैलेक्सी एस23 में 6.8 इंच की स्क्रीन दी गई है। गैलेक्सी एस23 में एस पैन फंक्शन का सपोर्ट मिलेगा। गैलेक्सी एस23 में सिम ट्रे का विकल्प दिया गया है। साथ ही फोन को चार्ज करने के लिए इसमें सी-टाइप चार्जर भी दिया गया है। फोन के दाई ओर पॉवर बटन और वॉल्यम बटन दिया गया है। इस फोन में स्नेपड्रेडगन 8 जेनरेशन का प्रोसेसर दिया गया है।

गैलेक्सी एस23 की खासियत

गैलेक्सी एस23 में QHD+ AMOLED डिस्पले दी गई है और इसमें 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। साथ ही इसकी बैटरी की क्षमता को बढ़ाने के लिए विकल्प दिया गया है। गैलेक्सी एस23 प्लस में 4700mAh की बैटरी हो सकती है। वहीं,  एप्पल ने आईफोन की 14 सीरीज में 14 प्रो मैक्स को भी लॉन्च किया था। इस फ्लैगशिप फोन में कई सुविधा दी गई है। इसके साथ ही अगर आप आईफोन के 13 को छोड़कर आईफोन 14 पर जाते हैं तो आपके लिए आईफोन 14 काफी अलग नहीं होगा।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version