उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को कुशीनगर जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मृतक व्यक्ति की पहचान बाबर के रूप में हुई है, जिसको राज्य में पार्टी की चुनावी जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने और मिठाई बांटने के लिए उसके पड़ोसियों ने कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला है।

सीएम ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि दोषियों को दंडित किया जाएगा, साथ ही मृतक के परिवार को सरकार हर संभव सहायता प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री ने मुस्लिम युवक के परिवार को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। पुलिस के मुताबिक, अब तक दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके है और बाकी फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़े: जानिए केंद्र ने किस योजना का किया विस्तार, लाभार्थियों को सितंबर तक मिलेगा लाभ

दानिश अंसारी ने करी राहत पैकेज की बात

योगी आदित्यनाथ सरकार में शामिल एकमात्र मुस्लिम मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि योगी सरकार बाबर के परिवार के साथ है और वादा किया है कि अपराध में शामिल लोगों को कड़ी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार जल्द ही परिवार के लिए राहत पैकेज की घोषणा करेगी।
“योगी जी परिवार के साथ हैं, वे अकेले नहीं हैं। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.. अपराधी इस तरह के अपराध करने पर पुनर्विचार करेंगे। उत्तर प्रदेश में अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस… यह योगी का उत्तर प्रदेश है… शांति कायम होगी, ”उन्होंने कहा।

क्या है पूरा मामला?

मारे गए व्यक्ति के परिवार के अनुसार, वह 20 मार्च को अपनी दुकान से लौट रहा था जब उसने ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया और कुछ स्थानीय लोगों ने उसपर हमला कर दिया। अपनी जान बचाने के लिए बाबर अपनी छत पर चढ़ गया, लेकिन आरोपी वहां पहुंच गया और उसे छत से धक्का दे दिया। बाबर को रामकोला सीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से उसे जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ में इलाज के दौरान बाबर की मौत हो गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version