युजवेंद्र चहल इस बार आईपीएल नीलामी में ₹6.5 करोड़ में खरीदे जाने के बाद आकर्षक टी 20 लीग के चल रहे सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की गेंदबाजी लाइन-अप में मुख्य चेहरे में से एक थे, लेकिन यह कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी जब 31 वर्षीय को इंडियन प्रीमियर लीग की मेगा-नीलामी में फ्रैंचाइज़ी द्वारा नहीं चुना गया था। स्पिनर ने कुल 114 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें से 113 आरसीबी के साथ खेले है। उन्होंने अब तक आईपीएल में 139 विकेट लिए हैं।

और अब चहल नीलामी में ₹6.5 करोड़ में खरीदे जाने के बाद आकर्षक टी20 लीग के चल रहे सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

एक इंटरव्यू में स्पिनर ने आरसीबी के साथ अपने बंधन के बारे में बताया, जिसमें उन्होंने उन खिलाड़ियों के बारे में सूचित करने के बारे में भी खुलासा किया जिन्हें फ्रैंचाइज़ी बनाए रखने की योजना बना रही थी और उनके साथ उनके भविष्य के बारे में कोई संवाद नहीं था।

चहल ने बताया “मैं इमोशनली आरसीबी से जुड़ा हुआ हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी और टीम के लिए खेलूंगा। सोशल मीडिया पर लोग और फैंस अभी भी मुझसे पूछ रहे हैं कि ‘आपने इतने पैसे क्यों मांगे?’। लेकिन सच यह है कि माइक हेसन (आरसीबी के क्रिकेट निदेशक) ने मुझे फोन किया और कहा, ‘सुनो युजी, तीन रिटेंशन हैं’ (विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज)।

यह भी पढ़े: IPL 2022, GT vs LSG Live Cricket Score: हार्दिक ने शुरू की गेंदबाजी ड्यूटी; शमी ने वानखेड़े में लखनऊ के टॉप आर्डर को हिलाया

चहल ने कहा “उन्होंने मुझसे यह नहीं पूछा कि क्या मैं रिटेन करना चाहता हूं या मुझे बताएं कि क्या वे मुझे रिटेन करना चाहते हैं। उन्होंने सिर्फ तीन खिलाड़ियों के बारे में बात की और मुझे बताया गया कि – ‘हम नीलामी में आपके लिए जाएंगे’। न तो मुझसे पैसे के बारे में पूछा गया और न ही मुझे इंतज़ार करने के लिए कहा गया। लेकिन मैं हमेशा अपने बैंगलोर फैंस के प्रति वफादार रहूंगा। मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं, चाहे कुछ भी हो।”

हालांकि चहल ने कभी राजस्थान रॉयल्स के लिए कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन चहल 2010 में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version