दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला WhatsApp इन दिनों अपनी नई पॉलिसी को लेकर विवाद झेल रहा है। WhatsApp की तरफ से जब से यूजर्स की प्राइवेसी से जुड़ी हुई अपडेट आयी है। तब से यूजर्स का विश्वास WhatsApp से गहट गया है। यही वजह है कि, यूजर्स WhatsApp को छोड़ टेलीग्राम और सिग्नल जैसे विकल्प तलाश रहे हैं। हालाकि विवाद बढ़ने के बाद WhatsApp ने अपनी पॉलिसी को आगे बढ़ा दिया है। लेकन सवाल वहीं है कि, WhatsApp अपने यूजर्स की पर्सनल जारकारी क्यों मांग रहा है? WhatsApp के पास भी फिलहाल इसका कोई जवाब नहीं है, लेकिन WhatsApp अपने यूजर्स के लिये इस बीच एक बड़ी खिश खबरी सामने लेकर आया है।

डेस्कटॉप यूजर्स वीडियो और वॉइस कॉलिंग कर सकेंगे
WhatsApp एक ऐसा फीचर लाया है, जिसकी मदद से डेस्कटॉप यूजर्स वीडियो और वॉइस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। अभी इस सुविधा का लाभ कुछ ही यूजर्स उठा सकते हैं। बताया जा रहा है कि , WhatsApp अपने इस नये फीचर से मीट और जूम जैसे ऐप्स को टक्कर देने की तैयारी में है।WhatsApp बीटा इन्फो की तरफ से ट्वीट करते हुए इसके जानकारी दी गई है। ये जानकारी एक फोटे के जरिये दी गई है। जिसमें वीडियो कॉलिंग और वॉयस कॉलिंग के नये फीचर्स को साफ देखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि, ये नये फीचर्स बहुत जल्द यूजर्स के बीच आ सकते हैं। इस नये फीचर का फायदा डेस्कटॉप यूजर्स को होगा। इस फीचर के ऐड होने से डेस्कटॉप यूजर्स अपनी वर्चुअल मीटिंग भी आसानी से कर सकेंगे। WhatsApp का ये फीचर कई बड़े ऐप्स को टक्कर देगा। फिलाहल अभी WhatsApp को लेकर काफी विवाद हो रहा है। जिसकी वजह से यूजर्स इस नये फीचर पर कम ध्यान दे रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version