NEW DELHI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी कर्मभूमि गुजरात में हैं जहां से उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। इसी कर्मभूमि को आज पीएम मोदी ने कई सौगात दी है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास किया। इसमें एक्वेटिक, रोबोटिक्स गैलरी और नेचर पार्क ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं।

पीएम ने गुजरात वासियों का संबोधन किया। उन्होंने  देश के बुनियादी ढांचे के विकास की सराहना  करते  हुए  कहा- आज देश का लक्ष्य केवल कंक्रीट का ढांचा विकसित करना नहीं है…बल्कि आज देश में ऐसा बुनियादी ढांचा तैयार किया जा रहा है, जिसका अपना अस्तित्व हो..। COVID-19 महामारी के प्रबंधन के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए पीएम ने कहा- गुजरात सरकार ने COVID संकट को अच्छी तरह से संभाला है… संक्रमण को रोकने के लिए उपचार, ट्रैकिंग और परीक्षण की आवश्यकता है…इसी तरह  टीकाकरण में भी तेजी लाना महत्वपूर्ण है…जल्द ही राज्य 3 करोड़ टीकाकरण लक्ष्य तक पहुंच जाएगा।

रेलवे में राज्य सरकार द्वारा किए गए सुधारों के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा-रेलवे में एक नए सुधार की आवश्यकता थी… हमने रेलवे को सिर्फ एक सेवा के रूप में नहीं बल्कि एक संपत्ति के रूप में विकसित करने के लिए काम शुरू किया..आज इसका रिजल्ट सबको दिख रहा है..आज देश भर के  रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। टियर 2 और टियर 3 शहरों के रेलवे स्टेशन भी अब वाईफाई सुविधा से लैस हैं। 

Share.
Exit mobile version