NEW DELHI: महाराष्ट्र के जलगांव जिले में शुक्रवार शाम एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है। इस दुर्घटना में एक फ्लाइट इंस्ट्रक्टर की मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला ट्रेनी गंभीर रूप से घायल हो गई। दुर्घटना ग्रस्त विमान एनएमआईएमएस एकेडमी ऑफ एविएशन,महाराष्ट्र का बताया जा रहा है जो लगभग 4 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। जिसमें दो लोग सवार थे।


घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और राहत बचाव की टीम घटनास्थल पहुंच कर बचाव कार्य में लगी है। पुलिस ने घटना  की जानकारी देते हुए कहा- घटना जिले के चोपड़ा इलाके के वर्डी गांव के पास हुई…जो सतपुड़ा पर्वत श्रृंखला का हिस्सा है… अधिकारियों को शाम करीब सवा पांच बजे घटना की सूचना मिली थी…एक पायलट ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया..दूसरी एक महिला थीं जो गंभीर रूप से घायल थी लेकिन यह अभी तक साफ नहीं है कि हेलीकॉप्टर कौन चला रहा था..और हादसा किस वजह से हुआ था।


केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है उन्होंने ट्वीटर पर लिखा-इस घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं…एक जांच दल को घटनास्थल पर भेजा दिया गया है….दुर्भाग्य से, हमने उड़ान प्रशिक्षक को खो दिया और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और प्रशिक्षु के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना..।

Share.
Exit mobile version