नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। इसी बीच हालात का समीक्षा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उन राज्यों के 54 जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा। पीएम मोदी जिलों में कोरोना के हालात और इसके रोकथाम पर गहनता से चर्चा करेंगे। इस बातचीत में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी।

कौन-कौन राज्य होंगे शामिल?
पीएम मोदी के साथ संवाद में पश्चिम बंगाल के अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुड्डुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, उड़ीसा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारियों से पीएम मुखातिब होंगे। इससे पहले पीएम ने 9 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के 46 जिलाधिकारियों के साथ बातचीत की थी।

पहली बातचीत में पीएम मोदी ने क्या कहा था:
पीएम मोदी ने पिछले 18 मई को 46 ज़िलों के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। उन्होंने देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित ज़िलों के डीएम से मौजूदा हालात की जानकारी भी ली थी। इस दौरान पीएम ने कहा कि, “बहुत बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. पीएम ने कहा कि टीकाकरण कोविड से लड़ने का एक सशक्त माध्यम है, इसलिए हमें इससे जुड़े हर भ्रम को एकजुट होकर दूर करना होगा.”

कालाबाज़ारी पर रोक की जरूरत:
प्रधानमंत्री ने दवाओं और उपकरणों की कालाबाजारी पर नकेल कसने को लेकर कहा कि, “यदि आपको लगता है कि राज्य या केंद्र स्तर पर स्थापित रणनीतियों में बदलाव या नवाचार करने की आवश्यकता है, तो कृपया आगे बढ़ें और सुझाव मेरे या मेरे कार्यालय के साथ साझा करने में संकोच न करें.”

हर ज़िले में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट:
पीएम मोदी ने कहा, “पीएम केयर्स के माध्यम से हमने हर जिले में एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का फैसला किया है और सभी डीएम से मेरा अनुरोध है कि ऐसे प्लांटों की तेजी से स्थापना के लिए पहले से तैयारी करें, जैसा कि चंडीगढ़ और अन्य स्थानों में किया गया है.”

Share.
Exit mobile version