देश ही दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में अपने नाम दर्ज कराने वाले पीएम मोदी का आज 70 वां जन्मदिन हैं। देश हो या दुनिया हर तरफ से पीएम मोदी के जन्मदिन की शुभकामनाएं आ रही हैं। सोशल मीडिया पर भी पक्ष और विपक्ष के नेता पीएम मोदी जो जन्म दिन की बधाई देते हुए उनकी लंबी आयु की कामना कर रहे हैं।पीएम मोदी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने शुभकामनाएं दी हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ट्वीट करते हुए लिखा कि,प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। तो वहीं पीएम मोदी के पुराने मित्र और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी अलग ही अंदाज में पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि, दशकों से अपने अधिकारों से वंचित देश के गरीबों को घर, बिजली, बैंक खाता और शौचालय देना हो या उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं के घर गैस पहुंचाकर उन्हें सम्मानपूर्ण जीवन देना हो, यह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटूट संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति से ही सम्भव हो पाया है।


तो वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीएम मोदी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी की लंबी आयु की प्रार्थना करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।सीआरपीएफ के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई हैं। इस तरह पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लग गया है। हर जगह सिर्फ पीएम मोदी और उनके विकाशील कार्यों की ही चर्चा हो रही है। पीएम मोदी के कार्यों को देखते हुए भाजपा पूरे देशभर में सेवा सप्ताह मना रही है। ये सेवा सप्ताह 14 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक मनाया जाएगा। जिसके तहत जरूरतमंद लोगों की मदद की जाएगी। गरीब बस्तियों में राशन और जरूरत की चीजों का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही वृक्षारोपण सहित कई जनहित कार्य किये जा रहे हैं।


आपको बता दें, पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। उन्होंने बहुत ही कम आयु में घर छोड़ दिया था और समाज सेवा में लग गये थे। इसी दौरान वो संघ से भी जुड़े थे। भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न पदों पर काम करने के बाद मोदी 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 तक उस पद पर रहे। 2014 के बाद से वो देश के प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी अपने कार्यों की वजह से दुनिया के कई दिग्गज नेताओं को टक्कर देते हैं। मोदी ने दुनिया में भारत को नई पहचान दिलाई है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version