राजस्थान में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने का मामला अभी शांत भी नहीं था कि, ऐसी ही घटना यूपी के मुरादबाद से सामने आ गई। जिसके बाद कई सारे सवाल उठना शुरू हो गये हैं। आपको बता दें, मुरादाबाद में एक साधू का शव मंदिर मे मिला है। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब लोग मंदिर पहुंचे और उन्होंने साधु का शव मंदिर में देखा। जिसके बाद इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हैरानी की बात ये है कि, शव पर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं मिले हैं। साधू नवरात्रों के मौके पर मंदिर में ही सोये थे।मतृक साधू का नाम रामदास है और वो मुरादाबाद में काफी सक्रिय रहते थे। रामगंगा नदी के सफाई को लेकर वो बहुत ज्यादा सुर्खियों में आये थे।


रामदास के संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत पर परिवार वाले भी चौंके हुए हैं।वहीं, दूसरी तरफ एसएसपी मुरादाबाद प्रभाकर चौधरी ने कहा है कि, साधु रात में नवरात्र के मौके पर मंदिर में ही रूके थे और सुबह उनका शव मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।जानकारी देते हुए बताया कि संत रामदास नवरात्रों के मौके पर मंदिर पहुंचे थे. उन्होंने नवरात्रों में गलशीद क्षेत्र के एक मंदिर में 9 दिन तक रुकने की बात लोगों को बताई थी। जिसके बाद उनका शव सुबह मंदिर में लोगों ने देखा। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह सामने आ सकेगी। तब तक पुलिस हर एंगल पर मामले की जांच कर रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version