पंजाब में कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का आश्चर्यजनक बयान सामने आया है। सिद्धू ने जनता के फैसले को सही करार दिया है। जनता ने परंपरागत राजनीतिक सिस्टम को खारिज कर दिया यह अच्छी बात है। सिद्धू ने कहा कि यह बदलाव की राजनीति है। मैं पंजाब के लोगों को बधाई देता हूं कि उन्होंने इस तरह का अच्छा फैसला चुना है। सिद्धू ने कहा कि मेरा लक्ष्य पंजाब का विकास करना है। मैं पंजाब के साथ खड़ा हूं और हमेशा साथ खड़ा रहूंगा। जो भी पंजाब से प्यार करता है वह हार और जीत की परवाह नहीं करेगा।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से चरणजीत सिंह के नाम का ऐलान कर दिया गया। और मैं उनके साथ अंत तक खड़ा रहा। पंजाब विधानसभा चुनावों में जिस तरह आम आदमी पार्टी सत्ता में आई है उससे तमाम बड़ी पार्टियों के धुरंधर नेता साफ हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी अपनी अमृतसर ईस्ट सीट को नहीं बचा पाए और उन्हें आपके उम्मीदवार जीवन ज्योत‌ कौर से शिरकत मिली।

अपने बयान में सिद्धू ने कहा कि जिन लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए गड्ढा खोदने का काम किया वे 100 गुना नीचे जा गिरे। मैं चरणजीत सिंह चन्नी के साथ अंत तक खड़ा रहा। चन्नी भी मेरे साथ विधानसभा क्षेत्र में आए। लेकिन मैं इस डिटेल से नहीं जाना चाहूंगा कि पार्टी के फैसले को लोगों ने स्वीकार नहीं किया। चुनावों में अपनी विधानसभा से बाहर प्रचार करने के लिए ना निकलने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह तो सीएम का विशेष अधिकार होता है यदि किसी ने मुझसे प्रचार के लिए कहां होता तो मैं जरूर बाहर निकलता।

यह भी पढ़े :- रेलवे ने 300 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया, यहां देखें पूरी जानकारी

पूरे चुनावों के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के बीच मतभेद देखने को मिले थे। नवजोत का कहना था कि जिम्मेदारी तय करना या फिर किसी पर सवाल खड़े करना छोटी सोच वाले लोगों का काम होता है। पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस को जनता ने 2017 में बहुमत दिया था लेकिन सरकार उसकी भरपाई अपने काम से नहीं कर पाई। नवजोत सिंह सिद्धू ने संकेतों में हार के लिए चरणजीत सिंह को सीएम फेस बनाए जाने को जिम्मेदार ठहराया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version