Punjab News: मान सरकार ने जांच को लेकर विवरण सार्वजनिक नहीं किए हैं। सूत्रों के मुताबिक पंजाब सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्ति लोढा कमेटी को सहयोग करेगी।

पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के निशाने पर अब पर्ल ग्रुप का फर्जवाड़ा आ गया है। सरकार ने इसकी हाई लेवल इन्क्वायरी शुरू कर दी है। इसकी जानकारी CM भगवंत मान ने दी। मान ने कहा ‘पंजाब के लोगों की खून पसीने की कमाई को लूट अरबों की चल-अचल संपत्ति बनाने वाली चिट फंड कंपनी पर्ल की उच्चस्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इसका विवरण जल्द सार्वजनिक होगा’। पंजाब में करीब 10 लाख लोग पर्ल ग्रुप की ठगी का शिकार हुए थे।

प्रॉपर्टी की नीलामी कराएगी सरकार

मान सरकार ने जांच को लेकर विवरण सार्वजनिक नहीं किए हैं। सूत्रों के मुताबिक पंजाब सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नियुक्ति लोढा कमेटी को सहयोग करेगी। जिसमें पर्ल ग्रुप की प्रॉपर्टी को बेचकर निवेशकों को उनका रुपया वापस लौटाया जाएगा। लोढा कमेटी के पास करीब डेढ़ लाख निवेशक पहुंचे। जिसके बाद कमेटी ने पंजाब सरकार को पर्ल ग्रुप की प्रॉपर्टी नीलाम करने को कहा था। इसको साल बीतने के बाद भी पिछली सरकारों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Also Read: MP Nursing College: हाईकोर्ट ने एमपी नर्सिंग काउंसिल से मांगा जवाब, एमपी में 453 नए नर्सिंग कॉलेज में से 94 किए गए बंद

5.50 करोड़ निवेशकों को 60 हजार करोड़ का चूना

पर्ल ग्रुप पर आरोप है कि उन्होंने पूरे देश में करीब 5.50 करोड़ लोगों से प्रॉपर्टी में निवेश कराया। इससे करीब 60 हजार करोड़ कमाए। निवेशकों को फर्जी अलॉटमेंट लेटर थमा दिए। फिर कंपनी ने यह पैसा हड़प लिया।

Also Read: Ashok Gehlot vs Sachin Pilot: राजस्थान की सियासत में आया भूचाल, गहलोत और पायलट एक बार फिर आमने-सामने

मान ने लोकसभा में उठाई थी आवाज

भगवंत मान पहले संगरूर से लोकसभा सांसद थे। इस दौरान उन्होंने पर्ल ग्रुप की धोखाधड़ी का मुद्दा संसद में उठाया था। अब ठगी के शिकार लोगों को उम्मीद है कि सीएम बनने के बाद भगवंत मान उनका पैसा वापस दिलाएंगे। पर्ल ग्रुप के मालिक निर्मल सिंह भंगू को जनवरी में गिरफ्तार किया गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version