Punjab News: पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की गाड़ी में IED बम लगाने वाले दोनों आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिए हैं।

पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की गाड़ी में IED बम लगाने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। ये दोनों आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़े गए हैं, दोनों संदिग्ध विदेश भागने की फिराक में थे। पंजाब पुलिस इन आरोपियों को पकड़कर अमृतसर लेकर आ रही है। बता दें कि सोमवार की रात पंजाब के अमृतसर के रंजीत अविन्यू के सी ब्लॉक में सब इंसपेक्टर दिलबाग सिंह की गाड़ी के नीचे बम लगाकर हमले की कोशिश की गई थी। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया था, जिसमें साफ दिख रहा था कि दो अज्ञात मोटरसाइकल सवार लोगों ने उनके घर के बाहर खड़ी हर रंग की बोलेरो गाड़ी के नीचे विस्फोटक पदार्थ लगाया है।

सब इंसपेक्टर दिलबाग सिंह ने किया खुलासा

पंजाब पुलिस के सब इंसपेक्टर दिलबाग सिंह आतंकवाद के दौर में काफी एक्टिव रहे हैं और शायद इसी वजह से उनके उपर हमला करने की कोशिश की गई है। दो अज्ञात लोग सफेद कुर्ता पहनकर गाड़ी के नीच बम लगाते हुए दिखे हैं। इस घटना से पहले भी एसआई दिलबाग सिंह को कई बार धमकी मिली थीं और इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दे दी थी। खुद दिलबाग सिंह ने बताया कि उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ काम किया था और उन्हें पांच जून को धमकी मिली थी। दल खालसा का उन्होंने जिक्र किया और इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को देदी थी।

यह भी पढ़ें: Himachal : AAP ने हिमाचल को दी शिक्षा की ये 5 गारंटी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा

इस पूरे मामले पर सोमवार को सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह ने कहा था कि हमारे गाड़ी धोने वाले ने बताया कि गाड़ी के नीचे कुछ है जिसके बाद छानबीन में पता चला कि वह बम है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि रात में करीब 2:03 बजे 2 व्यक्ति कुछ चीज़ रखकर जा रहे हैं, जांच में पता चला कि वह IED है। एडीजीपी आरएन ढोके ने कहा कि इस बम में मिले IED का वजन करीब 2.5 किलोग्राम है। यह वही IED लगता है जो तरनतारन से बरामद किया गया था और पाकिस्तान से आया था। हम एक संदिग्ध आतंकी एंगल से जांच कर रहे हैं, कई टीमें तैनात की गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version