Rajasthan Politics: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में अभी भी सियासी घमासान जारी है। ऐसे में देश के एक और राज्य राजस्थान (Rajasthan) में बड़ी उथल-पुथल मच सकती है। दरअसल, कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  ने एक बार फिर राजनीति के पुराने जख्मों को हरा कर दिया है। अशोक गहलोत ने अपनी सरकार में पूर्व उपमुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर बड़ा बयान दिया है। गहलोत ने अपने बयान से एक बार फिर सियासी घमासान पैदा कर दिया है।

सीएम गहलोत ने दिया बड़ा बयान

सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए सचिन पायलट पर राजस्थान की सरकार गिराने का आरोप लगाया। गहलोत के इस बयान से साफ है कि गहलोत और पायलट के बीच अभी भी राजनीतिक जंग जारी है। गहलोत ने कहा कि पायलट केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ सरकार गिराने की साजिश में शामिल थे। गहलोत ने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को टेलीफोन टैपिंग मामले में अपना वॉयस सैंपल जांच एजेंसी को देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Rajendra Nagar Bypoll Result: दिल्ली में AAP का जलवा बरकरार, राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से दुर्गेश पाठक जीते

केंद्रीय मंत्री को दी ये नसीहत

गहलोत यही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि आप एक्सपोज हो गए, अब कह रहे हो कि सचिन पायलट ने चूक कर दी, आपने ठप्पा लगा दिया कि उनके (पालयट) के साथ मिले हुए थे। सीएम अशोक ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को नोटिस मिलने के बाद वह बचते रहे और नोटिस लेट सर्व हुआ, ऐसा बोलकर खुद को बचाने की कोशिश की। लेकिन आखिर में उन्हें नोटिस सर्व हो गी गया। इनको वॉयस सैंपल देने में क्या तकलीफ है। यह स्वीकार कर चुके हैं कि दिल्ली के अंदर कोर्ट के अंदर की वॉइस इनकी है। पुलिस द्वारा जमा किए गए एफिडेविट के अंदर भी इस बात को स्वीकार किया गया है।

शेखावत पर जमकर बरसे गहलोत

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत के बयान पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की गई। कई दिनों तक राजस्थान के विधायकों को बाड़ी बंदी होटलों में रखी गई थी। आखिरकार हमारी जीत हुई और सरकार नहीं गिरी।

क्या करेंगे सचिन पायलट?

गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत के इस बड़े आरोप के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट की क्या प्रतिक्रिया होगी। ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा। बता दें कि पायलट कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से एक मुलाकात के बाद से काफी संयम से काम ले रहे है। वहीं, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सचिन से मुलाकात करके उन्हें धीरज रखने की सलाह दी थी। ऐसे में पायलट अब कब तक अपने आपको काबू में रखकर राजस्थान की मौजूदा सरकार में अपने दायित्व का निर्वाह करेंगे, ये आने वाला वक्त ही बताएंगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version