राजस्थान की गहलोत सरकार बीजेपी के समय की सरकारी स्कूलों की यूनिफार्म (school uniform) बदलने की तैयारी कर रही है। राज्य सरकार ने बुधवार को सरकारी स्कूलों के 98 लाख स्टूडेंट्स की यूनिफॉर्म का रंग बदलने के आदेश जारी कर दिए. अब स्टूडेंट्स हल्के नीले रंग की शर्ट और डार्क ग्रे पैंट या नेकर में नजर आगएंगे।

आदेश के मुताबिक छात्रों के लिए हल्के नीले रंग की कमीज और डार्क ग्रे रंग की पेंट तय की गई है। वहीं लड़कियों को हल्के नीले रंग का कुर्ता या शर्ट तथा गहरे डार्क ग्रे रंग की सलवार या स्कर्ट पहननी होगी। लड़कियों को डार्क ग्रे रंग की चुन्नी भी ओढ़नी होगी। सर्दी में इन कपड़ों के साथ डार्क ग्रे कलर का कोट या स्वेटर भी पहनना होगा।

यह भी पढ़े :- सरकार और किसानों में बनी सहमति, किसान आंदोलन किया स्थगित, 11 दिसंबर से वापसी

गहलोत सरकार ने पिछले साल ही सरकारी स्कूलों की यूनिफार्म (school uniform) बदलने पर विचार कर लिया था लेकिन कोरोना की वजह से यह प्रस्ताव अटक गया था।यह वर्तमान शैक्षणिक सत्र में लागू नहीं होगा। वहीं अगले सत्र से इसकी अनिवार्यता लागू की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट भाषण में स्कूल यूनिफॉर्म को लेकर घोषणा की थी। उसी के तहत अब यूनिफॉर्म चेंज की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version