Rajasthan News: आपने कई बार सुना होगा सरकारी ऑफिसों में अक्सर कर्मचारी देर से आते हैं और अपनी लेटलतीफे सौ बहाने बताते हैं। ऐसे में कई बार लोग इससे बहुत अधिक परेशान हो जाते हैं, जिसके कारण हमेशा से ही सरकारी तंत्र काफी बदनाम रहता है। ऐसे में कोई भी सरकारी काम सही से शुरु नहीं हो पाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आपको बता दें सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लेटलतीफी पर बड़ा ऐक्शन लिया है। सरकार के इस निर्णय के बाद अब प्रशासनिक स्तर पर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

सुधार आयोग ने कई दफ्तरों का किया औचक निरीक्षण

दरअसल, राजस्थान के चितौड़गढ़ में जिला स्तर पर ये बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। चितौड़गढ़ के प्रशासनिक सुधार आयोग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि चितौड़गढ़ के सरकारी दफ्तर में जब प्रशासनिक सुधार आयोग का दल पहुंचा तो दफ्तर में 100 से अधिक सरकारी कर्मचारी गायब थे। इस दौरान सुधार दल ने  दफ्तरो को हाजिरी रजिस्टरों को चेक किया और पाया  कि काफी बड़ी संख्या में कर्मचारी गायब थे। वहीं, इसके बाद दल ने चितौड़गढ़ के कई दफ्तरों में औचक निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें: Hemant Soren News: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता से क्यों हुई छुट्टी? जानें पूरा मामला

चितौड़गढ़ में टीम को क्या मिला

चितौड़गढ़ में टीम ने सुबह-सुबह ही दस्तक दे दी। सुबह करीब 9:40 बजे पहुंची टीम ने सभी विभागों के रजिस्टरों को चेक किया, इसके बाद लगभग दो घंटे की जांच चली। टीम की इस जांच में कई बड़े अधिकारी भी गैर-हाजिर रहे। ऐसे में कहा गया है कि नियमों के तहत सभी गैर-हाजिर कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जांच दल के द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट को बड़े स्तर पर भेजा जाएगा। गैर-हाजिर रहे कर्मचारियों के द्वारा सही कारण बताने पर हॉफ डे या फिर सीएल दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Adani Group: चाहकर भी NDTV को नहीं खरीद सकते अडानी! ये है बड़ी वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version