Electric Cycle:  आज कल इलेक्ट्रिक साइकिल लोगों को खुब पसंद आ रही हैं, समय के साथ इसकी डिमांड भी बढ़ी है। जानकारी के अनुसार, कैलिफोर्निया की कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल पेश की है। Model F नाम का यह एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल है। कंपनी दावे के अनुसार, इलेक्ट्रिक साइकिल की विशेषता है कि अगर आप इसे बार फुल चार्ज करते है तो 80 किमी चलने की क्षमता है। यह साइकिल फोल्डेबल होने के कारण कैरी भी किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत

इस साइकिल की बैटरी चार्ज करना बहुत ही आसान है। कंपनी दावे के अनुसार, Model F इलेक्ट्रिक बाइक पेडल असिस्ट का यूज कर एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है। अगर आप इस साइकिल को बिना पैडल लगाए सिर्फ इलेक्ट्रिक मोड में चलाने की कोशिश करते हैं तो साइकिल लगभग 40 किमी तक चल सकती है। आपको बताता चलू कि, यह इलेक्ट्रिक साइकिल में पावर सोर्स के लिए 750-वाट मोटर है जो यूजर्स के लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।

इसे भी पढ़ें- Amazon Deal: सैमसंग का 6000mAh की धांसू बैटरी वाला फोन इस डील में मिल रहा है मात्र 10,999 रुपये में! जानें ये अमेजिंग डील

साइकिल की कीमत और डिजाइन

अगर साइकिल के डिजाइन की बात कि जाय तो, इसे एक लो स्टेप-थ्रू हाइड्रोफॉर्मिंग एल्यूमीनियम चेसिस पर बनाया गया है। इस छोटी साइकिल्स में 20 इंच व्हील और बड़ी में 26 इंच व्हील के साथ पेश किया गया है। जानकारी के अनुसार, इसमें तीन इंच चौड़े टायर शामिल किया गया है। छोटे टायर फोल्ड होने पर बाइक को थोड़ा अधिक कॉम्पैक्ट की बात कहीं जा रही है। इस बेहतरीन साइकिल की कीमत लगभग 143700 रुपये रखी गई है।  

इसे भी पढ़ें- Sara Ali Khan Hot Video: सारा की फोटो लेते पैपराजी की अटकी चप्पल, एक्ट्रेस ने दे डाली ये फनी सलाह! देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version