Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता अशोक गहलोत अक्सर अपनी बेबाक बयानबाजी के लिए जाते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिससे विवाद की स्थिति बन सकती है।

अशोक गहलोत ने दिया बड़ा बयान

अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि रेप के दोषियों को फांसी देने का कानून लागू होने के बाद देशभर में रेप के बाद हत्या की वारदातें बढ़ी है। दरअसल, कांग्रेस शुक्रवार को दिल्ली में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के  खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन कर रही थी, इस दौरान सीएम गहलोत ने ये टिप्पणी की।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Job Vacancies: राजस्थान में आने वाली हैं बंपर नौकरियां, जल्द होगी एक लाख पदों पर भर्ती

देश में यह एक खतरनाक प्रवृत्ति-गहलोत

सीएम गहलोत ने इस दौरान बड़ा बयान देते हुए कहा कि दिल्ली में निर्भया कांड के बाद से आरोपियों को फांसी देने की मांग जोर पकड़ी और उसके बाद कानून लागू हुआ। सीएम गहलोत ने आगे कहा कि तब से लेकर अब तक रेप के बाद महिलाओं की हत्या के मामलों में इजाफा हुआ है। सीएम गहलोत ने कहा कि निर्भया कांड के बाद दोषियों को फांसी के कानून की वजह से रेप के बाद मर्डर के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। देश में यह एक खतरनाक प्रवृत्ति देखी जा रही है। गहलोत ने आगे दावा करते हुए कहा कि देशभर में रेप के बाद हत्या की प्रवृत्ति काफी भयानक स्तर पर पहुंच गई है।

उन्होंने आगे कहा कि ‘बलात्कारी को लगता है कि पीड़िता आरोपी के खिलाफ गवाह बनेगी। ऐसे में आरोपी को पीड़िता की हत्या करना सही लगता है। देश भर से जो खबरें आ रही हैं, वे बेहद खतरनाक प्रवृत्ति को दर्शाती हैं। देश माहौल अच्छा नहीं है।

ये नेता भी दे चुके हैं विवादित बयान

वहीं, अशोक गहलोत से पहले कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार की बालात्कारियों पर विवादित टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया था।  रमेश कुमार ने कहा था कि रेप पीड़िताओं को इसका आनंद लेना चाहिए।

उधर, समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने बलात्कारियों को मौत की सजा पर सवाल उठाया था और कहा था कि बलात्कारियों को उनकी गलतियों के लिए मौत की सजा देना अनुचित है। मुलायम ने कहा था कि रेप के लिए फांसी की सजा देना गलत है। लड़कों से गलती हो जाती है, हम सत्ता में आए तो कानून मे बदलाव करेंगे।

ये भी पढ़ें: Mandeep Kaur Suicide: अमेरिका में भारतीय महिला के साथ पार हुई यातना की सारी हदें, सुसाइड से पहले वीडियो में बताया अपना दर्द

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version