बसपा सुप्रीमो मायावती हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं और विवादों में घिरी रहती हैं। मायावती उत्तर प्रदेश की 4 बार मुख्यमंत्री बन चुकी है और संसद के दोनों सदनों की सदस्यता भी प्राप्त है इसीलिए मायावती सब के बीच एक चर्चित पर्सनैलिटी है। मायावती विपक्षी पार्टी के साथ गठबंधन करने में भी सबसे आगे हैं इसके पहले वह मुलायम सिंह के साथ गठबंधन कर चुकी है। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मायावती के लेकर कहा कि एक समय ऐसा था जब बीएसपी के कुछ नेता बीजेपी में क्यूं चले गए थे? 

सन् 2012 में मायावती सत्ता से बाहर हो गई थी। इसके बाद 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद मायावती ने अपनी पार्टी के नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी से बाहर कर दिया गया था तो उसकी वजह से बीएसपी के कई नेताओं ने मायावती का साथ छोड़ दिया था। आर के चौधरी, जुगल किशोर, फतेह बहादुर सिंह और ठाकुर जयवीर सिंह जैसे नेता ने भी मायावती की पार्टी छोड़ दी थी।

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान पर तालिबान की सत्ता आने के बाद मुसलमानों द्वारा जताई खुशी को लेकर दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का फूटा गुस्सा

घास खिलाएं होती तो पार्टी भरी होती

सन् 2019 के पहले लोकसभा चुनाव के कुछ टाइम पहले मायावती द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कई नेताओं को बाहर किया गया था या फिर वह खुद पार्टी छोड़ कर चले गए थे और उन्होंने बीजेपी की सदस्यता हासिल कर ली थी। इस दलबदल को देखते हुए राजनाथ सिंह ने मायावती को लेकर उनकी चुटकी ली और कहा कि लगता है मायावती अपने प्यारे हाथी को घास की जगह रुपए खिलाती थी इसलिए मायावती की पार्टी के सारे नेता छोड़कर बीजेपी में चले जा रहे हैं।

बीजेपी की नैया डूब जाएगी

राजनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर मायावती ने कहा कि बीजेपी के लोग बोलने में बहुत ज्यादा ही तेज है लेकिन उनके बोल चुनाव के बाद बंद हो जाएंगे। बीजेपी की नैया चुनाव के बाद डूबने वाली है।

राजनाथ सिंह का पलटवार

मायावती के इस बयान के बाद राजनाथ सिंह ने पलटवार किया और हंसते हुए कहा कि जब मायावती की नहीं है खुद डूब चुकी है तो उन्हें दूसरों के नाम कैसे दिखाई दे रही है?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version