पटना: बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने महंगाई के मुद्देपर पर सरकार को घेरते हुए, यह आरोप लगाया कि, “एनडीए सरकार के सौजन्य से देश में महंगाई एक भीषण समस्या बन चुकी है. डबल इंजन की सरकार ने भीष्म प्रतिज्ञा ली है कि खाद्य पदार्थों, पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ाकर आम लोगों को भूखा मार देंगे.”

तेजस्वी ने केंद्र सरकार को घेरा
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बयान जारी कर कहा कि, “महंगाई को डायन बताने वाले आज इसे महबूबा समझ इससे चिपके बैठे है. सरकार में बैठे लोग महंगाई रूपी प्रियतमा को दूर कर ही नहीं पा रहे हैं.”

विभागों पर भी तेजस्वी ने साधा निशाना
तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार के विभागों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि, “केंद्र और बिहार की डबल इंजन सरकार की पूंजीपरस्त जनविरोधी नीतियों की मार ने निम्न व मध्यम वर्ग की कमर तोड़ दी है. खाद्य पदार्थों, खाद्य तेल के दाम तो आसमान छू ही रहे थे, खाना खरीदने के साथ-साथ खाना पकाना भी महंगा हो गया है. पिछले आठ महीनों में रसोई गैस के दाम 190 रुपये तक बढ़ गए हैं. दो हफ्तों में दो बार रसोई गैस के कीमत बढ़ाए गए.”

उज्ज्वला योजना हुई फेल
तेजस्वी ने कहा कि, “केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के खूब कसीदे पढ़े, खूब महिमामंडन किया, भावुकता का चोगा पहन पहन कर स्वघोषित निर्धनता उन्मूलन के पुरोधा होने का दावा किए. क्या आज इस सरकार में हिम्मत है कि गांव-गांव जाकर उज्ज्वला योजना की समीक्षा करे और देश को इसकी वास्तविकता बताए?”

ये भी पढ़ें : अफगानिस्तान पर तालिबान की सत्ता आने के बाद मुसलमानों द्वारा जताई खुशी को लेकर दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का फूटा गुस्सा

इतना हीं नहीं तेजस्वी यादव ने गैस सिलेंडर को लेकर भी सरकार को घेरा और कहा कि, “जब 2014 में 384 रुपये सिलेंडर था तो कंधे पर ढो-ढोकर प्रदर्शन करने वाले लोग आज एक हजार हो जाने पर भी चुप हैं. हर तरफ महंगाई से गरीबों और मध्यम वर्ग की जेबों पर डाका पड़ ही रहा था, रसोई गैस की कीमतों ने अब पेट पर लात मार दी है. महंगाई, बेरोजगारी और भुखमरी को लेकर सड़क से लेकर सदन तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version