भारत के किस राज्य में कोरोनावायरस सबसे ज्यादा उत्पात मचाया था वहां अब संक्रमण की रफ्तार चलने लगी है हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र की। महाराष्ट्र में ब्रेक भी चीन मुहिम रंग लाती दिखाई दे रही है और इसी वजह से अब को भी बंद हो में राज्य सरकार ने ढील देने का फैसला किया है और अभाव 14 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों में कोरोना प्रतिबंधों में सरकार ने ढील का ऐलान कर दिया।

मुंबई में जारी कोरोना से बंधी प्रतिबंधों पर फैसला डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ही लेगी। हालांकि सभी जरूरी और गैरजरूरी दुकाने सप्ताह के सभी दिन रात 8:00 बजे तक खुल सकेंगे। शनिवार को सिर्फ 3:00 बजे तक दुकानों को खोलने की इजाजत है। वहीं रविवार को बंद ही जारी रहेगी। यह आदेश शॉपिंग मॉल्स पर भी लागू होगा।

नए आदेश के मुताबिक सभी पब्लिक गार्डेन, प्लेग्राउंड वॉकिंग, जॉगिंग और साइकलिंग के लिए खोले जा सकते हैं। सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तर पूरी क्षमता के साथ काम कर कते हैं। काम की समयावधि ऐसी तय की जाए, जिससे भीड़ से बचा जा सके। जहां वर्क फ्रॉम होम के जरिए काम हो सकता है, वहां इसे जारी रहने दिया जाए।

जिम, योग सेंटर, हेयर कटिंग सलून, स्पा और ब्यूटी पार्लर सलून 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 8 बजे तक खुल सकेंगे। एसी का इस्तेमाल न करने की हिदायत सरकार ने दी है।

ये सभी सेवाएं रविवार को बंद रहेंगी। सभी सिनेमा, थिएटर और मल्टीप्लेक्स अगले आदेश तक बंद रहेंगे। राज्य में सभी पूजास्थल बंद रहेंगे। स्टेट एजुकेशन डिपार्टमेंट और हायर एंड टेक्निकल डिपार्टमेंट के आदेश सभी स्कूलों और कॉलेजों पर लागू होंगे।

Share.
Exit mobile version