आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्होंने एक बार फिर हिंदुत्व को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हिंदू इतने सक्षम हैं कि किसी के पास उनके खिलाफ खड़े होने की ताकत नहीं है, यहां तक कि उन्होंने जोर देकर कहा कि समुदाय किसी के प्रति विरोधी नहीं है। दरअसल 9 फरवरी, 2022 को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एक सभा को संबोधित करते हुए ये बयान दिया। मोहन भागवत ने कहा कि ‘हिंदू हित’ यानी ‘राष्ट्र हित’ हमारी प्राथमिकता होना चाहिए।

हिंदुओं को नष्ट करने की कोशिश


वह 11वीं सदी के संत श्री रामानुजाचार्य की सहस्राब्दी जयंती समारोह में भाग लेने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जाति और धर्म के बीच में कोई भी बात जो झगड़े का काम करेगी..उस बात पर हमें ध्यान नहींं देना है। कोई भी बात जो हमें डरपोक बनाने वाली है, उसमें भी हम नहीं जाएंगे. हम स्वाभिमान से जिएंगे और सृष्टि का पालन-पोषण करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों ने 1,000 वर्षों तक हिंदुओं को नष्ट करने की कोशिश की, वे अब दुनिया भर में आपस में लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के डर का एकमात्र कारण यह है कि वे भूल गए हैं कि वे कौन हैं।

यह भी पढ़े: पांच राज्यों के चुनाव से पहले पीएम मोदी का खास इंटरव्यू, लखीमपुर हिंसा पर कही बड़ी बात


सनातन धर्म हमारी ताकत है- भागवत


हिंदुत्व पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें खत्म करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ… आज भी भारत के ‘सनातन’ धार्मिक जीवन को यहां देखा जा सकता है। इतने अत्याचारों के बावजूद, हमारे पास ‘मातृभूमि’ है। हमारे पास बहुत सारे संसाधन हैं। तो हम क्यों डरते हैं? क्योंकि हम खुद को भूल जाते हैं। स्पष्ट कमजोरी का कारण यह है कि हम जीवन के प्रति अपने समग्र दृष्टिकोण को भूल गए हैं…हमें पूरे ताकत के साथ एकजुट होकर लड़ना होगा और लड़ाई से दूर रहना होगा। कुछ लोग हमें तोड़ने की कोशिश करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version