उत्तर प्रदेश में आज यानी 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। आज  राज्य के पश्चिमी हिस्से में 11 जिलों में फैले 58 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान  शुरू हो गया है।मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा जारी किए गए कोविड -19 दिशानिर्देशों के अनुसार हो रहा है। यह मतदान 25,849 मतदान केंद्रों पर हो रहा है और शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों पर भीड़ उमड़ चुकी है। लोग सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, इन 58 सीटों पर सुबह 9 बजे तक लगभग 8% मतदान दर्ज किया गया है।

सिहानी गांव में मतदाताओं की उमड़ी भीड़

गाजियाबाद के सिहानी गांव में भी सुबह से ही भीड़ मतदान केंद्र पर भीड़ उमड़ चुकी है। बड़े-बुजुर्ग भी तड़के ही वोट डालने पहुंच चुके हैं। वहां पहुंचे हमारे  रिपोर्टर ने लोगों से बात की और जाना की इस बार किन मुद्दों पर जनता ने वोट दिया है। लोगों का कहना है कि उन्होंने विकास और रोजगार के मुद्दे पर वोट दिया है। लोगों के लिए रोजगार का मुद्दा पहला है। वहीं केंद्र पर लोगों की लंबी लाइनें भी देखने को मिल रही हैं। गौरतलब है आज शामली, मेरठ, हापुड़, मुजफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, गौतम बुद्ध नगर और मथुरा में 11 जिलों में मतदान हो रहा है।

सुबह नौ बजे तक मतदान

मथुरा: 8.23%
मुजफ्फरनगर: 7.97%
गौतमबुद्ध नगर: 8.07%
मेरठ: 8.68%
शामली : 7.67%
हापुड़: 8:18%
गाजियाबाद: 6.85%
आगरा: 7.64%
अलीगढ़: 7.50%
बागपत:8:20%
लोनी: 8:13%

यह भी पढ़े: हिंदुत्व को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान, कहा- हिंदुओं में फूट डालने की हो रही कोशिश4q3w21

राजनाथ सिंह ने किया मतदाताओं से अनुरोध

वहीं राजनाथ सिंह से सोशल मीडिया के जरिए सभी मतदाताओं से अनुरोध किया है कि सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबसे बड़ा दान, मतदान होता है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है। सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में सहभागी बनें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version