महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक स्पोर्ट्स कंपलेक्स का नाम टीपू सुल्तान रखने पर बवाल जारी है। स्टेडियम के नाम पर विरोध जताया जा रहा है। यह विरोध बीते कुछ दिनों से चल रहा है। लेकिन आज यह बवाल उस वक्त बढ़ गया जब बजरंग दल के कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान मुंबई पुलिस ने कार्यवाही की और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने बताया कि विरोध प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। विरोध प्रदर्शन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। हिरासत में लिए गए नेताओं में से एक श्री राज नैयर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

https://twitter.com/snshriraj/status/1486296785530224645?t=4KabM896UVt0cxC3vqd-aQ&s=19

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, हम टीपू सुल्तान के नाम पर स्पोर्ट्स कंपलेक्स का नाम रखने के खिलाफ शांति से विरोध कर रहे थे। लेकिन हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने हुए हमें गिरफ्तार कर लिया गया है। यह दुखद है कि बाला साहेब के महाराष्ट्र में टीपू जैसे बर्बर व्यक्ति का महिमामंडन हो रहा है।

इससे पहले मंगलवार को शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया। इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स का उद्घाटन महाराष्ट्र विकास आघाडी की सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता असलम शेर को करना था।

वहीं स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के नाम पर जारी विरोध प्रदर्शन पर असलम शेख ने कहा पिछले 70 सालों में टीपू सुल्तान के नाम पर कोई विवाद नहीं था। आज बीजेपी ने देश को बदनाम करने के लिए अपने गुंडों को भेजा है और परियोजनाओं के नामकरण पर हंगामा करके देश का विकास नहीं होने दिया। हमें इस विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version