मुंबई ड्रग्स मामले में पिछले कुछ दिनों में समीर वानखेड़े जो एनसीबी के जोनल डायरेक्टर है, उनपर लगातार आरोप लगाए जा रहें हैं। नवाब मलिक तो जैसे हाथ धो कर एनसीबी और समीर वानखेड़े के पीछे पड़ गए है, अभी बीते दिन नवाब मलिक ने समीर पर आरोप लगाया की उन्होंने फर्जी सर्टिफिकेट के जरिए सरकारी नौकरी हासिल की है, वह असल में दलित नहीं बल्कि मुस्लिम है। इस आरोप पर पहली बार समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति वानखेड़े ने बयान दिया, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं और समीर हिन्दू है, हम दोनों हिन्दू परिवार में जन्में है और हमने सभी हिन्दू रीति रिवाजों के साथ शादी की है।

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने ट्वीटर पर अपनी शादी की तस्वीर शेयर की और लिखा “मैं और मेरे पति हम दोनों जन्म से ही हिन्दू हैं, हमने कभी भी अपना धर्म परिवर्तित नहीं किया। हम सभी धर्मों का आदर करते हैं। समीर के पिता भी हिन्दू है जिन्होंने मेरी मुस्लिम सास से शादी की थी। मेरी सास अब इस दुनिया में नहीं है। समीर की पहली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी, समीर का अपनी पहली पत्नी से 2016 में तलाक हो गया था। हमारी शादी 2017 में हिंदू मैरिज एक्ट के तहत हुई थी”।

नवाब मलिक का आरोप

नवाब मलिक ने बीते दिन समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया कि उन्होंने फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी प्राप्त की है। नवाब मलिक ने इसके बाद सोशल मीडिया पर एक बर्थ सर्टिफिकेट शेयर किया और यह दावा किया कि यह सर्टिफिकेट समीर वानखेड़े का है। उस बर्थ सर्टिफिकेट में बच्चे के पिता का नाम “दाऊद क. वानखेड़े” बताया गया है और धर्म के कॉलम में मुस्लिम लिखा हुआ हैं। नवाब मलिक ने शेयर किए हुए सर्टिफिकेट की तस्वीर के नीचे लिखा कि समीर दाऊद वानखेड़े का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा।

नवाब मलिक के इस ट्वीट पर केआरके ने तंज कसते हुए कहा कि “यानी यह आदमी #SameerDawoodWankhede तो बचपन से ही फर्जीवाड़े का मास्टर है। नाम ही दाऊद है, तो जाहिर है, काम भी वैसे ही होगे”।

https://twitter.com/kamaalrkhan/status/1452517423098249221?s=20

समीर वानखेड़े ने जारी किया प्रेस रिलीज

नवाब मलिक द्वारा लगाए जा रहें आरोपों पर समीर वानखेड़े ने प्रेस रिलीज कर बताया कि मैं एक बहु-धार्मिक परिवार से ताल्लुक रखता हूं। मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी है, वह धर्म से हिन्दू है और मेरी दिवंगत मां जहीदा धर्म से मुस्लिम थी। उन्होंने आगे कहा कि मैं एक धर्म-निरपेक्ष भारतीय परंपराओं और संस्कृति को मानने वाले परिवार से आता हूं। मैंने 2006 में एक मुस्लिम महिला डॉक्टर शबाना कुरैशी से शादी की थी, लेकिन हम दोनों ने 2016 में एक दूसरे की सहमति के साथ तलाक ले लिया था। 2017 में मैंने क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version