देश में भले ही कोरोना(Maharashtra Corona) के मामले कम हो रहे हैं लेकिन कुछ राज्य ऐसे हैं जहां बीते दिनों में कोरोना के केसों में इजाफा देखा गया है। महाराष्ट्र(Maharashtra Corona) में बीते दिनों में कोरोना के केस बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग भी केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए परेशान है। हाल ही में राज्य में 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि  सभी लोगों को कोरोना के दोनों टीके लग चुके थे। ये ताजा मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक वृद्धाश्रम का है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव लोगों के मिलने से इलाके में डर का माहौल है।

55 लोग एक साथ कोरोना पॉजिटिव


एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र(Maharashtra Corona) के ठाणे जिले के एक वृद्धाश्रम के 55 बुजुर्गों का कोरोनावायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और उन सभी को यहां के एक नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने  बताया कि कुछ लोगों की तबीयत खराब होने के बारे में पता चला जिसके बाद वहां मौजूद 109 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें से 55 लोग पॉजिटिव पाए गये। फिलहाल सभी को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। सभी की निगरानी ठीक से की जा रही है। जिला अधिकारी ने आगे बताया कि वहीं अस्पताल में एडमिट हुए लोगों में से 41 ऐसे मरीज हैं जिन्हें पहले से कुछ बीमारियां हैं, वहीं 30 ऐसे भी लोग हैं जिन्हें कोरोना तो हुआ है लेकिन कोई लक्षण सामने नहीं आए थे।

यह भी पढ़े: दिल्ली में प्रदूषण के कारण बंद स्कूल-कॉलेज आज से होगे शुरू

अफ्रीका से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव


वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका से भारत की यात्रा करने वाला अमन महाराष्ट्र(Maharashtra Corona) में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अमन के जांच के सैंपल को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेज दिया गया है। टीम ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये वायरस ओमीक्रॉन है या नहीं। संक्रमित व्यक्ति कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (केडीएमसी) के आर्ट गैलरी आइसोलेशन सेंटर में अभी के लिए आइसोलेशन में है। वो 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली पहुंचा था और फिर मुंबई आया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version