राजधानी में सभी स्कूल फिर से खुलने जा रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार 29 नवंबर से राजधानी के सभी स्कूल फिर से खोलने जा रही हैं। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक सोमवार से स्कूलों में हर कक्षा के छात्र छात्राएं जा सकेंगे।

दिल्ली सरकार के अनुसार पिछले दिनों में दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति लगातार सुधार रही है।फिलहाल प्रदूषण दिवाली से पहले वाले स्टेज में पहुंच गया है। इससे पहले राज्य में शैक्षणिक संस्थान बेहद खराब वायु गुणवत्ता के चलते अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिए गए थे।इसके साथ ही सभी सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया गया था जिसे अब खत्म करने का ऐलान किया गया है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में लगातार राजधानी के प्रदूषण को लेकर सुनवाई हो रही है। कोर्ट ने दिल्ली सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी फटकार लगाई थी। इसके बाद दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण स्तर पर काबू पाने के लिए कई अहम कदम उठाए गए थे। स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया था, साथ ही निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा दिल्ली के 11 कोयला आधारित बिजली संयंत्रों में से सिर्फ पांच कोई चलाने की अनुमति दी गई थी।

इससे पहले प्रदूषण के स्तर में सुधार होने पर सरकार ने निर्माण कार्यों पर लगाई गई रोक को हटाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version