पिछले कुछ वक्त से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकियों और सुरक्षाबलों के मुठभेड़ की खबरे आती रहीं हैं, इसके पीछे की वजह थी आतंकियों द्वारा जम्मू कश्मीर में लगातार की जा रही हत्याएं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को हर बार मुंहतोड़ जवाब दिया हैं, इसमें हमारे कई जवानों की जाने भी गई हैं लेकिन सेना ने अपना मोर्चा संभाले रखा हैं। आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से मुठभेड़ की खबरे आ रही हैं, जहां सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को घेर लिया हैं। लगातार चल रही इस मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को मार गिराए हैं।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी कि पंपोर के द्रगबल में हमारे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ लगातार चल रहा हैं। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के हिट लिस्ट में टॉप-10 में शामिल आतंकी मास्टरमाइंड उमर मुश्ताक खांडे को सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर लिया हैं, उमर जो की कश्मीर के भगत में 2 पुलिस कर्मचारी की मौत के साथ-साथ और भी कई आतंकी हमलों में शामिल रह चुका हैं।

यह भी पढ़े- सुकेश चंद्रशेखर फ्रॉड केस में नोरा फतेही के साथ-साथ जैकलीन फर्नांडिस की भी बढ़ी मुश्किल

इसी साल फरवरी में उमर मुश्ताक खांडे ने साकिब के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मचारियों पर निशाना साधा था, उन्होंने कश्मीर के बाराजुल्ला इलाके के भगत में पुलिस के ऊपर गोलियां चलाई थी। इस गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी की मृत्यु हो गई थी, यह पूरी गोलीबारी वहां पर मौजूद सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। साकिब जो कि द रेजिस्टेस फ्रंट से जुड़ा हुआ हैं, वह कश्मीर में श्रीनगर के बारजुला के बागहाट का रहने वाला हैं।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मेढ़र के भाटा धुरिआ गांव में हाईवे के पास मुठभेड़ चल रही हैं, इसी इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबल के दो सैनिकों ने अपनी जाने गवाई थी। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी हैं और आतंकियों को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version