छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में शुक्रवार को देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान लोगों के एक समूह के ऊपर तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए थे। हादसा पत्थलगांव के बाजार पारा इलाके में हुआ। मृतक की पहचान गौरव अग्रवाल (21) के रूप में हुई है। अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मृतक के परिवार वालों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना भी की है।

50 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा-जशपुर कांड में मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। जशपुर जिले के पत्थलगांव में सड़क हादसे में मारे गये स्वर्गीय गौरव अग्रवाल जी के परिजनों को 50 लाख रुपये सहयोग राशि प्रदान की जाएगी। दोनों आरोपी कल ही गिरफ्तार हो गये थे। पुलिस प्रशासन ने टीआई को लाइन अटैच, एसआई को निलंबित कर दिया है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं। इससे पहले कल घटना को लेकर ट्वीट करते हुए सीएम बघेल ने लिखा था-जशपुर की घटना बहुत ही दुखद और हृदय विदारक है। आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। सभी को न्याय दिया जाएगा।

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र CM ने NCB पर साधा निशाना, कहा- चुटकी भर गांजा के पीछे पड़ी है एजेंसी, पुलिस ने 150 करोड़ का गांजा पकड़ा

मामले में दो लोगों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार


कल जशपुर एसपी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा था कि जशपुर के पत्थलगांव में एक तेज रफ्तार कार ने लोगों को कुचलने की घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों – बबलू विश्वकर्मा और शिशुपाल साहू – मप्र के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे। दोनों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। गौरतलब  है कि घायलों का इलाज पास के ही स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। प्रखंड चिकित्सा अधिकारी जेम्स मिंज ने बताया कि दो लोगों को दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है क्योंकि उन्हें फैक्चर हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version