भारत में एक बार फिर कोरोना का डर सता रहा है। इस बार कोरोना का एक नया वेरिएंट के साथ मुश्किल बन कर आया है। इसने वेरिएंट को ओमिक्रॉन के नाम से जाना जा रहा है। हाल फिलहाल देश में भी ओमिक्रॉन के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में अलग अलग राज्य की सरकारें अलग-अलग दिशा निर्देश जारी कर रही है। इस बीच मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने भी एक सख्त कदम अख्तियार कर लिया है। शिवराज सरकार के अनुसार अब राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। जिसके अंतर्गत अब में रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का पालन करना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़े: हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में कोरोना का विस्फोट, हिमाचल में 23, तो बंगाल में 29 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

हालांकि अभी मध्यप्रदेश में इस वेरिएंट से जुड़ा कोई भी मामला सामने नहीं आया है, परंतु बावजूद इसके शिवराज सरकार ने सख्त कदम उठा लिए हैं। सीएम शिवराज ने नाइट कर्फ्यू लगाते हुए कहा है कि “संभावना है कि जल्द ही एमपी में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ सकते हैं। हम रात का कर्फ्यू लागू कर रहे हैं। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक, जरूरत पड़ने पर और भी उपाय लागू किए जाएंगे। देश के अलग-अलग राज्यों में इस वैरिएंट से जुड़े मामले दुगने होते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़े: सीएम केजरीवाल ने बताया कि कैसी है तैयारी ओमिक्रॉन को हराने की

दुगुने हुए ओमिक्रॉन के मामले

गौरतलब है कि देश में हाल-फिलहाल ओमिक्रॉन के मामले दुगुने होते नजर आ रहे हैं। देश में अब तक इस वैरिएंट से जुड़े 323 मामले सामने आ भी चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र के हैं। अगर एक संख्या के आधार पर बात की जाए, तो महाराष्ट्र में इस वैरिएंट के 65 केस मिले हैं। दिल्ली में 57, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, राजस्थान में 23, उड़ीसा में 4 केरल में 29, जम्मू कश्मीर में 3, यूपी में 2, पश्चिम बंगाल में 2 आंध्र प्रदेश में 2, चंडीगढ़, लद्दाख और हरियाणा में इस वैरिएंट से जुड़ा 1-1 मामला सामने आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version