भारत के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी सप्ताह दिवस के रूप में मना रही है। पीएम मोदी देश के पहले पीएम हैं, जिनका जन्म आजादी के बाद हुआ है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। कहीं 70 किलो का लडडू चढ़ाया जा रहा है। तो कहीं पूजा-पाठ के जरिए लंबी उम्र की कामना जा रही है। तो विपक्ष आज के दिन को जुमला दिवस और राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रुप में मना रहा है। यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी हो रहा है। लोग पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके वादों को याद दिलाकर राष्ट्रीय जुमला दिवस ट्रेंड करा रहे हैं तो, वहीं रोजगार मांग कर बेरोजगारी दिवस ट्रेंड करा रहे हैं। वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर नरेंद्र मोदी और हैप्पी बर्थडे मोदी भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।

राहुल गांधी का सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी रोजगार को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने ट्वीट कर कहा यही कारण है कि देश का युवा आज #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मनाने पर मजबूर है। रोज़गार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

मेरठ में युवाओं के हाथ में कटोरा

मेरठ के कमिश्नर दफ्तर के बाहर समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ता इकट्ठा हुए। इस दौरान वह हाथ में कटोरा लेकर बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते दिखे। इस दौरान कार्यकर्ताओँ ने कहा कि आज देश का युवा बेरोजगार घूम रहा है। उसके पास नौकरी नहीं है। डिग्रियां लिए युवा दर-दर भटक रहा है, लेकिन उसे रोजगार नहीं मिल रहा। हाथों में काली पट्टी बांधे कार्यकर्ताओँ ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं के हाथों में नौकरी के बजाय कटोरा थमा दिया है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड

सोशल मीडिया पर यूजर्स @hansrajmeena ने ट्वीट किया, ‘उठो युवाओं ललकार दो, कहो सरकार से रोजगार दो.’ वहीं एक अन्य यूजर्स @sharddha ने ट्वीट किया, ‘भर्ती निकले तो इम्तेहान नहीं, परीक्षा हो तो परिणाम नहीं, परिणाम निकले तो जॉइनिंग का नाम नहीं, आखिर क्यों युवाओं का सम्मान नहीं’

लखनऊ में सपा-आप का हल्ला बोल

बेरोजगारी के मुद्दे पर एकजुट हो चुके विपक्ष ने लखनऊ की सड़कों पर कई जगह प्रदर्शन और नारेबाजी की और प्रधानमंत्री के जन्मदिन को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया। समाजवादी पार्टी की छात्र सभा ने सीएम आवास पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। करीब आधे घंटे तक सीएम के गेट पर ये हंगामा चलता रहा। छात्रों को वहां से हटाने में पुलिस के पसीने छूट गए। इस दौरान एक महिला कांस्टेबल घायल भी हो गई। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी परिवर्तन चौक पर जमकर हंगामा किया। इस प्रदर्शन में कम्युनिस्ट पार्टी भी शामिल रही। जिसके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर प्रदर्शन खत्म कराया। छात्रों की एक टोली ने लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया। जिन्हे पुलिस ने मौक पर पहुंच कर खदेड़ा।

Share.
Exit mobile version