बिहार में विधानसभा चुनाव का शोर जोरों पर हैं। हर तरफ बिहार में चुनाव की चर्चा है। सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में जुटी हुई है। हालांकि अभी चुनावी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन कयास लगाएं जा रहे हैं कि कुछ ही दिनों में चुनाव की तिथि की आधिकारिक घोषणा हो सकती है। दूसरी तरफ चुनाव से पहले सूबे के प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेरबदल किया गया है। बिहार सरकार के गृह विभाग ने गुरुवार को पत्र जारी कर बिहार के 4 आईपीएस अफसरों के तबादले की सूचना दी है। इस तबादले में बिहार के 4 जिलों के एसपी को बदला गया है।

बिहार में प्रशासनिक फेरबदल

बिहार में कई IPS अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। इसमें तीन आईपीएस को जिले में भेजा गया है वहीं एक महिला आईपीएस को आर्थिक अपराध शाखा में भेजा गया है। गृह विभाग की ओर से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक बिहार में 4 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। बेतिया की एसपी नताशा गुड़िया को पुलिस अधीक्षक आर्थिक अपराध इकाई पटना के पद पर पदस्थापित किया गया है। नीरज कुमार सिंह एसपी सिटी मुजफ्फरपुर को बक्सर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक बक्सर उपेन्द्र वर्मा को पुलिस अधीक्षक पश्चिम चंपारण बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक आर्थिक अपराध इकाई राजेश कुमार को पुलिस अधीक्षक नगर मुजफ्फरपुर के पद पर पदस्थापित किया गया है।

तबादलों का दौर लगातार जारी

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लगातार तबादलों का दौर जारी है। इससे पहले भी कई आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया जा चुका है। अगस्त महीने में सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 13 जिलों में नए डीडीसी को पदस्थापित करने का आदेश जारी किया था। इनमें आठ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शामिल और बाकी पांच बिहार प्रशासनिक सेवा के अपर समाहर्ता स्तर के अधिकारी थे। भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अन्य अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई थी वहीं भारतीय पुलिस सेवा के सात अधिकारियों के तबादले किए गये थे। साथ ही बिहार पुलिस सेवा के 97 डीएसपी को इधर से उधर कर दिया गया था।

Share.
Exit mobile version