बाहुबलियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। कानपुर में विकास दुबे कांड के बाद गैंगस्टरों पर सीएम योगी सख्त हैं। बाहुबली की छवि रखने वाले मुख्तार अंसारी पर योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार शिकंजा कसती जा रही है। उनके दोनों बेटों उमर और अब्बास पर FIR के बाद 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उधर मुख्तार के दोनों बेटों उमर और अब्बास का गैर जमानती वारंट लेने के लिए लखनऊ पुलिस कोर्ट पहुंच चुकी है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से दोनों फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। उनका कुछ पता न चलने पर अब उन पर इनाम घोषित किया गाय है। उधर मुख्तार के दोनों बेटों उमर और अब्बास का गैर जमानती वारंट लेने के लिए लखनऊ पुलिस कोर्ट पहुंच चुकी है।

कहां हैं मुख्तार के दोनों बेटे ?

लखनऊ के थाना हजरतगंज में जियामऊ इलाके के प्रभारी लेखपाल सुरजन लाल की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में आईपीसी की धारा 120बी, 420, 467, 468, 471 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत केस दर्ज हैं। सुरजन ने आरोप लगाया था कि मुख्तार ने अपने बेटों के साथ मिलकर निष्करांत संपत्ति पर अवैध तरीके से कब्जा किया। इसपर नियम विरुद्ध निर्माण कराया। इसके अलावा इनपर फर्जी कागजों को तैयार कराने और धोखाधड़ी के चार्ज भी लगाए गए हैं। डालीबाग में प्रशासन ने अवैध कब्जे की जमीन पर बनाई गई मुख्तार के बेटों की मकानों को कुछ दिन पहले ढहा दिया था। इस संबंध में उमर और अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज हुई थी। तबसे ही दोनों के फरार चल रहे हैं। लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इन दोनों के सिर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हैं। साथ ही मुख्तार अंसारी गैंग के अन्य सदस्यों की लखनऊ स्थित अवैध सम्पत्तियां चिन्हित की जा रही हैं। करीब आधा दर्जन गुर्गों की अवैध संपत्ति चिन्हित की जा चुकी है।

20 जेसीबी…अवैध किला जमींदोज

अभी कुछ दिन पहले प्रशासन ने लखनऊ के जियामऊ इलाके में मुख्तार अंसारी के बेटों उमर और अब्बास अंसारी की दो मंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया था। आरोप था कि यह इमारत निष्करांत संपत्ति पर अवैध रूप से बनाई गई थी, जिसका लखनऊ विकास प्राधिकरण में मुकदमा भी चल रहा था। इस इमारत को गिराने से पहले एक नोटिस भी भेजा गया था, जिसपर दूसरे पक्ष की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। इस इमारत को कुल 8000 स्क्वॉयर फीट जमीन पर बनवाया गया था। इस इमारत को गिराने के लिए विभिन्न थानों की फोर्स मौके पर पहुंची थी। इसके साथ ही 20 से अधिक जेसीबी मशीनों को भी यहां पर लगाया गया था। इस कार्रवाई के दौरान अब्बास और उमर के कब्जे वाली दो मंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया गया था।

मुख्तार गिरोह पर आर्थिक चोट

करोड़ों रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर भी गैंगस्टर की कार्रवाई की है। मुख्तार के साथ मिलकर सभी संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध करते है। सभी के खिलाफ गाजिपुर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अन्य अवैध धंधों पर अंकुश लगाकर तगड़ी चोट दी है।

Share.
Exit mobile version