बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच करने मुंबई गए पटना के सिटी SP विनय तिवारी को बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (BMC) ने क्वॉरंटाइन से रिलीज कर दिया है। विनय तिवारी आज 5:30 बजे की फ्लाइट से पटना के लिए रवाना होंगे।

BMC ने विनय तिवारी को मैसेज कर उनका क्वारंटीन खत्म होने की सूचना दी। साथ ही BMC ने इस आदेश की कॉपी बिहार पुलिस हेडक्वार्टर को भी भेज दिया है।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान IPS विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि इससे गलत संदेश गया है। BMC द्वारा जबरन इस IPS को क्वारंटीन करने पर देश भर में आलोचना हुआ था। BMC के आदेश में पटना सिटी SP विनय तिवारी को क्वारंटीन करने की वजह बताते हुए कहा गया कि इन्होने महाराष्ट्र में आने से पहले प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गईं कोरोना की गाइडलाइंस का पालन नहीं किया, इसीलिए उन्हें क्वारंटीन किया गया।

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट करके कहा, ‘माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद बिहार के पुलिस मुख्यालय ने BMC के आयुक्त को दोबारा पत्र लिखकर अपने IPS अधिकारी विनय तिवारी को मुक्त करने के लिए कल अनुरोध किया था जिसे स्वीकार करते हुए विनय को मुक्त किया गया है. वे आज शाम को पटना लौट रहे हैं। BMC को धन्यवाद !’

बता दें कि, बिहार से गई इस केस की छानबीन करने चार सदस्यीय पुलिस की टीम गुरुवार को बिहार लौट चुकी है।

Share.
Exit mobile version