दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया से अलविदा लिए हुए कुछ ही दिनों में 2 महीने पूरे हो जायेंगे। इन दो महीनों के अंतराल में कई बातों का खुलासा हुआ और जाहिर तौर पर आगे भी होगा । सुशांत के इस मिस्ट्री डेथ केस में कई लोग शक के घेरे में आ गए हैं । इस केस में फेमस सेलेब्स से लेकर सुशांत और उनकी कथित गर्लफ्रेंड बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से जुड़े हुए लोगों से भी पूछताछ की गयी। इतनी जांच पड़ताल करने के बाद भी मुंबई पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत हाथ न लगा और न ही कोई ऐसी ठोस जानकारी हासिल हुई कि जिससे इस बात की पुष्टि हो सके कि सुशांत ने वाकई में सुसाइड किया था या उनकी हत्या की गयी थी और अगर सुसाइड किया था तो क्यों किया था ? या फिर अगर उनकी हत्या की गयी तो क्यों की गयी थी और कौन कौन इस साजिश में शामिल था। लेकिन मुंबई पुलिस की इस धीमी गति वाली तफ्तीश में दिन बीतते गए और हर तरफ से आरोपों और प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी रहा। सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा एफआईआर दर्ज करवाने के बाद बिहार पुलिस ने इस केस में एंट्री मारी। इसके बाद केंद्र ने ये केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया। जिसके बाद सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अब इस केस की जांच कर रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के पूर्णकालिक ...

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मेल के जरिए रिया को पूछताछ के लिए 7 अगस्त के दिन सुबह 11 बजे मुंबई दफ्तर में बुलाने के लिए सम्मन भेजा था। लेकिन कुछ दिन पहले हाथ जोड़कर सीबीआई जांच की मांग करने वाली रिया ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से इंकार कर दिया। रिया ने अपील की है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी न हो जाए तब तक के लिए उनके बयान को दर्ज ना किया जाए। रिया को ईडी का सम्मन मेल पर मिला था तो रिया चक्रवर्ती इसका जवाब ईडी को मेल कर दिया है। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने रिया की अपील को ठुकरा दिया है। रिया को आज ही पेश होने के लिए कहा गया है।

जैसा सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वालों ने रिया चक्रवर्ती पर पैसों की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया ठीक वैसे ही ईडी को भी इस बात का शक है कि सुशांत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है। रिया का खार वाला फ्लैट (मुंबई) भी प्रवर्तन निदेशालय के शक के घेरे में है। अब जब प्रवर्तन निदेशालय को रिया और उनके भाई शोविक पर इतनी बातों को लेकर शक है तो जांच पड़ताल करना तो बनता ही है।

Share.
Exit mobile version