कोट्टयम: आपने आज से पहले बड़े-बड़े होर्डिंग्स बैनरों पर किसी कार्यक्रम, राजनीतिक प्रचार, फिल्मों का प्रचार इत्यादी ही देखा होगा। ज्यादातर पोस्टर राजनीतिक पार्टियों से जुड़े होते हैं, लेकिन इन सबके बीच केरल के कोट्टयम जिले में एक दिलचस्प होर्डिंग चर्चा का विषय बना हुआ है. दरसल यहां पर कई जगह शादी के लिए लड़की की तलाश में होर्डिंग लगाए गए हैं। होर्डिंग लगाकर एक युवक शादी के लिए लड़की का डिमांड कर रहा है। जिस युवक ने पूरे शहर में पोस्टर लगवाया है उसने अपने फेसबुक पेज पर भी इस इस्तेहार को डाला हुआ है।

होर्डिंग में क्या लिखा है:
कोट्टयम शहर में जगह-जगह लगाए गए पोस्टरों में जिस युवक ने इस्तेहार दिया है दरसल उस युवक की कोई डिमांड नहीं है। उसने पोस्टर पर लिखा है कि, “कोई मांग नहीं है। यह सिर्फ जीवन में अच्छे मूल्यों को महत्व देता है” इस होर्डिंग के साथ युवक का बाइल नंबर और वॉट्सऐप नंबर भी लिखा है। इसमें एक ईमेल आईडी भी लिखी है और शादी के लिए लड़की या उसके परिवार को संपर्क करने को कहा गया है।

होर्डिंग क्यों?
जगह-जगह होर्डिंग लगाने वाले युवक अनीश सेबस्टियन के मुताबिक पारंपरिक ढंग से लड़की ढूंढ़ने के कारण उसकी शादी में काफी देर हो चुकी है। वो अब इससे तंग आ चुका है। इसके बाद युवक ने एक नायाब तरीका निकाला की होर्ड़िंग लगाकर अपनी डिमांड रखी जाए ताकी अपने लिए परफेक्ट मैचिंग मिल सके।

‘कोरोना संकट के कारण मिला नया आइडिया’
अनीश सेबस्टियन के मुताबिक कोरोना संकट के कारण कहीं आना-जाना संभव नहीं है। ऐसे में होर्डिंग लगाने से बिना किसी के घर गए अच्छे रिश्ते की तलाश की जा सकती है.

Share.
Exit mobile version