जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है तो वहीं दुनिया के कई हिस्सों से आंतकी घटनाओं की खबरें सामने आ रही हैं। जिनमें कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। फ्रांस में हुए आतंकी हमले के बाद अब यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुआ है। इस आतंकी हमले ने मुम्बई में 2008 में हुए आतंकी हमले की यादें ताजा कर दी है। वियना में आतंकियों की तरफ से कई जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की गई है। इस आतंकी हमले में कई सारे लोग घायल हो गये हैं। वहीं, कई सारे लोगों की जान चली गई है। जिसमें एक पुलिस वाले की भी जान चली गई है। इस बीच खबर आयी है कि, एक आतंकी को मार गया है

जिसके शरीर पर बम बंधा हुआ मिला। ऑस्ट्रिया का वियना शहर सोमवार की शाम थर्रा उठा। इस दौरान आतंकी सड़कों पर धड़ाधड़ गोलियां दागते रहे। यह गोलियां यहूदियों के एक पूजा स्थल के पास बरसाई गई। इस घटना के बाद ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि, इस हमले ने इस्लामिक आतंकवाद का अनुभव करा दिया है। इस आतंकी हमले में बेकसूर लोगों ने जमकर गोलियां बरसाई। वियना की इस घटना से पूरा ऑस्ट्रिया खौंफ का माहौल है।

इस बीच फ्रांस ने माली में बिल्कुल वैसी ही एयर स्ट्राइक की है जैसी भारत ने पाकिस्तान में की थी। फ्रांस सरकार की तरफ से फैसला तब लिया गया है। जब फ्रांस में एक के बाद एक करके आतंकी हमले हो रहे हैं और लोगों की जान जा रही हैं। फ्रांस ने आतंकियों पर ये गाज सोमवार को गिराई। जिसमें मिराज फाइटर जेट और ड्रोन्स के जरिए आतंकियों पर हमला किया गया था। आपको बता दें, फ्रांसीसी वायुसेना ने जिस इलाके में हमला किया वो इस्लामिक आतंकियों के कब्जे में था। इस आतंकी हमले में भारी संख्या में हथियार बरामद किये गये हैं। आतंकियों को मारने के बाद फ्रांस की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया कि, अलकादा आतंकियों का यह ग्रुप सेना एक अड्डे पर हमले की तैयारी कर रहा था। जिनको मारकर आतंकियों के मनसूबों को नाकाम कर दिया गया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version