आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आगरा मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ये मेट्रो उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया। मेट्रो रेल परियोजना प्रोजेक्ट में शहर के मुख्य पर्यटन स्थल ताजममहल जैसी जगहों को रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड से कनेक्ट किया जायेगा।उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्ववीट कर लिखा कि -सांस्कृतिक नगरी आगरा में आज विकास के नए युग का सूत्रपात हो गया है।आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी द्वारा आज वर्चुअल माध्यम से किया गया ‘आगरा मेट्रो रेल परियोजना’ के निर्माण कार्य का शुभारंभ, आगरा में प्रगति के नए प्रतिमान स्थापित करेगा।आगरा वासियों को हार्दिक बधाई!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन अवसर पर सबको संबोधित करते हुए कहा कि – देश के इंफ्रा सेक्टर की एक बड़ी दिक्कत हमेशा से ये रही थी कि नए प्रोजेक्ट्स की घोषणा तो हो जाती थी लेकिन उसके लिए पैसा कहां से आएगा ? इस बात पर बहुत ध्यान नहीं दिया जाता था। हमारी सरकार ने नई परियोजनाओं की शुरुआत करने के साथ ही, उसके लिए आवश्यक धनराशि के इंतजार पर ध्यान दिया है। नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन प्रोजेक्ट के तहत 100 लाख करोड़ रुपए से अधिक खर्च करने की तैयारी है। कोशिश है कि देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए पूरी दुनिया से निवेश आकर्षित किया जाए।

पीएम नरेंद्र मोदी नेआगे कहा कि – मेरा ये हमेशा से मत रहा है कि टूरिज्म एक ऐसा सेक्टर है, जिसमें हर किसी के लिए कमाई के साधन हैं। सरकार ने न सिर्फ e-Visa Scheme में शामिल देशों की संख्या में काफी वृद्धि की है, इसके साथ ही होटल रूम टैरिफ पर टैक्स को भी काफी कम किया है। अब एक संपूर्णता की सोच से रिफॉर्म्स किए जा रहे हैं। शहरों के विकास के लिए हमने 4 स्तरों पर काम किया है। बीते समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान हो, जीवन ज्यादा सुगम हो, ज्यादा से ज्यादा निवेश हो, और आधुनिक टेक्नॉलॉजी का उपयोग अधिक हो।

Share.
Exit mobile version