UNICEF’s big claim to end corona, corona will be eliminated like vaccine by polio virus

नई दिल्ली : रोना ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. दुनिया में हर दिन लाखों लोग इसकी वजह से मर रहे है. और हर बार कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सामने आकर लोगों में और दहशत फैला रहै है. जिससे आम जन से लेकर वैज्ञानिक तक हैरान हैं कि आखिर इस महामारी से कैसे लड़ा जाए. लेकिन अब इस वायरस का भी खात्मा हो जाएगा. इसे लेकर यूनिसेफ ने कहा है कि पोलियो की तरह कोरोना वायरस भी खत्म किया जा सकेगा.  यूनिसेफ ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कोरोना वायरस का हाल भी पोलिया वायरस की तरह होगा, कोरोना वैक्सीन से इस संक्रमण पर नियंत्रण पा लेना संभव है.

यूनिसेफ ने अपने इस वीडियो में बताया कि दुनिया में 100 साल से भी ज्यादा समय से बीमारियों से लड़ने के लिए वैक्सीन बनता आया है और हम मानवों ने बड़े से बड़े बीमारियों से जंग जीती है, इस बार भी हम वैक्सीन से कोरोना को मात दे पाएंगे. वीडियो में यूनिसेफ ने आगे बताया गया, “पिछली शताब्दी तक पोलियो एक खतरनाक और पूरी दुनिया में फैलने वाली बीमारी थी. लेकिन अब डरने की कोई बात नहीं है. वैक्सीन आने के बाद पोलियो के मामलों में भी भारी कमी आई है.” ठीक उसी तरह हम कोरोना पर भी जीत हासिल कर पाएंगे

भारत में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर यूनिसेफ ने गंभीरता जताई है. यूनिसेफ के प्रमुख ने एक बयान में कहा, “भारत में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. यह चिंता की बात है. ऐसे समय में एकजुट होकर कोरोना से लड़ने की जरूरत है.

Share.
Exit mobile version