UP News: उत्तर प्रदेश का अंबेडकर नगर जिला घाघरा नदी में उफान के कारण भीषण बाढ़ की चपेट में आया हुआ है। इसी आपदा के बीच जिलाधिकारी सैमुअल पौल एन एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। जिसमें वह अपने बेतुके बयान की वजह से चर्चा में आए हुए हैं। इस वीडियो में जिलाधिकारी कह रहे हैं कि “सरकार जोमैटो सर्विस नहीं चला रही जो घर-घर खाना पहुंचाएगी। उन्होंने आगे कहा की मदद लेनी है तो बाढ़ चौकी तक आना ही होगा, इसलिए बाढ़ चौकी स्थापित की जाती है।” इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

प्रशासन हुआ सतर्क

बता दे कि घाघरा में बढ़ते जलस्तर से गांवों में पानी घुसने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। बाढ़ चौकियों और राहत शिविर स्थापित करके लोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। एसडीएम, एडीएम एडीएम से लेकर राजस्व विभाग की टीम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करती हुई नजर आई हैं और प्रशासन की ओर से राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। डीएम ने बताया कि कुछ घरों में 3 से 4 फीट तक पानी घुस गया है। जिस वजह से लोगों को और भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। वहीं दूसरी तरफ मेडिकल कैंप के जरिए लोगों को खाना और जरूरी चीजें उपलब्ध की कराई जा रही हैं।

Also Read: Weather News: इन राज्यों में मॉनसून की हुई की वापिसी, देखिए आज का मौसम अपडेट

1 किलोमीटर के दायरे में बनाए शिविर

इस बाढ़ के चलते लोगों को शिविरो और बाढ़ चौकियों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। वहीं डीएम ने लोगों से कहा है कि 500 मीटर या 1 किलोमीटर के दायरे में बाढ़ राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। जहां शौचालय की सुविधा पेयजल, चिकित्सा शिविर, स्वास्थ्य शिविर और अन्य आवश्यक व्यवस्था की गई है। बता दें कि सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र टांडा तहसील का हैं। जहां सरयू नदी के बाढ़ का पानी टांडा कस्बे के अलीगंज, राजघाट चौक, हनुमानगढ़ी, नेहरू नगर सहित कई इलाकों में घुस गया है। बाढ़ प्रभावितों का कहना है कि कई सालों बाद टांडा क्षेत्र में ऐसी बाढ़ आई है और प्रशासन की तरफ से कोई व्यवस्था भी नहीं की गई। लोग खुद ही नाव के जरिए अपना सामान लेने पहुंच रहे हैं।

Also Read: Gopal Italia: PM मोदी की 100 साल की मां का मजाक उड़ाते हुए दिखे AAP Gujarat अध्यक्ष, BJP ने शेयर किया Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version