Reet Result 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के दायरे में एक याचिका सामने आई है। इसमें। रीट परीक्षा 2022 के परिणाम पर कई सारे सवाल उठाए गए हैं। बोर्ड के द्वारा इस वर्ष नार्मलाइजेशन का पैटर्न अपनाया गया था। इसमें कई सारी गड़बड़ी देखने को मिली है। इसकी सुनवाई हाईकोर्ट में पेश की जाएगी। हाईकोर्ट के द्वारा बोर्ड से इस गड़बड़ी पर जवाब मांगा गया है।

हाईकोर्ट जस्टिस इंद्रजीत सिंह की एकल पीठ ने दिया आदेश

इस वर्ष रीट परीक्षा के परिणाम पर कई सारे सवाल उठाए गए हैं। बता दें, परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी सामने आई है। इस बार गलत उत्तर जांचने और नार्मलाइजेशन पैटर्न से परिणाम घोषित करने में कई सारी गड़बड़ी देखी गई है। इसे लेकर कोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जवाब मांगा है। इसका आदेश जस्टिस इंद्रजीत सिंह की एकल पीठ के द्वारा राजेश कपूर मीना को दिया गया।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

जांच के लिए गठित की गई कमिटी

बोर्ड के द्वारा परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया गया है। मगर इसमें कई सारी समस्याओं को देखा गया। इस बार परीक्षा का परिणाम नए पैटर्न से लाया गया। इसमें कई सारी गड़बड़ियां पाई गई। कई छात्रों के तो बोर्ड ने अंक में कटौती कर दी। वहीं कुछ छात्रों के गलत परिणामों को घोषित किया गया। इससे छात्रों को कई सारी परेशानियों को झेलना पड़ा। बता दें, क्वेश्चन आंसर डिलीट करने की भी खबर सामने आई है। इसकी जांच के लिए एक कमिटी घटित की गई है। इसमें कोर्ट द्वारा बोर्ड से जवाब मांगा गया है।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version