Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सभी विधायकों से विकास कार्यों को लेकर पहल की है। उन्होंने सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र में 10 अहम विकास कामों के प्रस्ताव का ब्यौरा मांगा है। इससे प्रत्येक विधानसभा में लंबे समय से अटके हुए विकास कार्यों को शुरू करने का रास्ता खुल जाएगा। उत्तराखंड में सभी 70 विधानसभा को मिलाकर उक्त 700 बड़ी विकास परियोजनाएं राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित हो सकती है। इसी कड़ी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने विकास कामों के प्रस्ताव का ब्यौरा लिया है।

उत्तराखंड राज्य का दशक

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने इस पहल को समावेशी विकास की दिशा में अच्छा बताया है। मनवीर सिंह चौहान का कहना है कि मुख्यमंत्री ने दलगत भावना से ऊपर उठकर विकास परक सोच का परिचय दिया है। पहले विपक्षी विधायक, विकास में भेदभाव के आरोप लगाते थे, अब मुख्यमंत्री ने नई नजीर पेश की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजनीतिक पहल करते हुए सभी विधायकों को अनुरोध पत्र लिखा है। सीएम ने कहा है कि पूर्व में प्रदेश के दौरे पर आए पीएम मोदी ने कहा था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड राज्य का दशक होगा। अब इसी क्रम में सरकार विकल्प के साथ काम कर रही है।

Also Read: UP News: ‘सरकार जोमैटो सर्विस नहीं चला रही जो घर-घर खाना पहुंचाएगी’ बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे DM के बिगड़े बोल

श्रेष्ठतम प्रदेश बनाने की दिशा में प्रयास

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि हम राज्य की 25वीं वर्षगांठ तक उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठतम प्रदेश बनाने की दिशा में प्रयास करते रहेंगे। अब इसी क्रम में सभी विधायकों को अपने क्षेत्र की 10 एवं परियोजना को चिन्हित करते हुए प्रस्ताव देने के लिए कहा गया है। ताकि उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों का सामान विकास किया जा सके और इसमें सभी विधायकों का सहयोग भी जरूरी है। उत्तराखंड में सड़क, खंडजा नाली और चारदीवारी जैसे छोटे-मोटे काम के अलावा दूसरे विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

Also Read: Delhi: मास्को-दिल्ली फ्लाइट में बम की सूचना से मचा हड़कंप, IGI एयरपोर्ट पर उतारे यात्री और क्रू मेंबर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version