राजस्थान के करौली में एक पुजारी की हत्या के बैद से ही बवाल मचा हुआ है। पुजारी के लिए इंसाफ की मांग कर रहे लोगों ने धरना दिया हुआ है. घरने पर बैठे लोगों की मांग है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक घरना जारी रहेगा। वहीं ग्रामीण उचित मुआवजा और गुनहगारों की गिरफ्तारी के लिए अड़े हुए हैं। वहीं पुजारी के परिवार की मांग है कि परिवार को सुरक्षा दी जाए।

इस पूरे मामलें पर पुजारी बाबूलाल के एक रिश्तेदार ने कहा, “हमारी मांग है कि सभी आरोपी गिरफ्तार हों. आरोपियों का समर्थन करने वाले पटवारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो. हमें 50 लाख का मुआवजा, एक सरकारी नौकरी और परिवार के सभी सदस्यों को सुरक्षा मिले. जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, हम अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.”

वहीं राजस्थान के करौली के बुकना गांव में पहुंची प्रशासन की टीम लोगों को मनाने की कोशिश कर रहा है. वही स्थानिय एसडीएम ने पुजारी का अंतिम संस्कार करने की गुजारिश की है. एसडीएम ने कहा, “पुजारी बाबूलाल के अंतिम संस्कार के लिए लोग इकट्ठा हुए हैं. उन्होंने प्रशासन और राज्य सरकार से कुछ मांगें रखी हैं हमने बड़े अधिकारियों के जरिए सरकार को मांगों से अवगत कराया है. मौत को 2 दिन हो चुके हैं इसलिए हम परिजनों से अंतिम संस्कार करने का निवेदन कर रहे हैं.”

Share.
Exit mobile version