UPSC CDS II Result 2021 Topper: यूपीएससी सीडीएस 2 टॉपर हिमांशु पांडे के पिता एक प्राइवेट फॉर्म में ड्राइवर हैं। वहीं 10वीं रैंक हासिल करने वाले पिथौरागढ़ के विनय पुनेथा के पिता एक दुकानदार हैं।

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा कंबाइड डिफेंस सर्विस परीक्षा 2 के फाइनल रिजल्ट को जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना फाइनल रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा में उत्तराखंड के रहने वाले हिमांशु पांडे ने परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। वहीं राजकुमार दूसरे स्थान पर हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 339 पदों पर भर्तियो के लिए परीक्षा का आय़ोजन किया गया था।

भारतीय सैन्य अकादमी के लिए चुने गए हिमांशु 
उत्तराखंड के युवा बड़ी संख्या में भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए जाने जाते हैं। शायद इसीलिए पहाड़ी राज्य को ‘सैन्या धाम’ के नाम से भी जाना जाता है। फिर भी, एक बार फिर भारतीय सेना के उम्मीदवार संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (UPSC CDS Exam) में नंबर एक स्थान हासिल करके उत्तराखंड से चमके हैं। उनका चयन भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के लिए हुआ है। 

एक प्राइवेट फॉर्म में ड्राइवर हैं पिता
हल्द्वानी निवासी हिमांशु बचपन से ही सेना में अफसर बनना चाहता था। उनके पिता कमल पांडे हल्द्वानी के एक प्राइवेट फॉर्म में ड्राइवर हैं और मां हाउस वाइफ हैं। बेटे की उपलब्धि से परिवार सातवें आसमान पर है। रिश्तेदार के साथ आस-पड़ोस के लोग भी हिमांशु और उनके परिणार को बधाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़िए: UP News: लॉकडाउन में पलायन कर रहे मजदूरों से जब्त की गई साइकिल को यूपी ने बेच कर कमाए 21 लाख रुपए

ऐसे देखें रिजल्ट
– रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करना होगा।
– इसके हाद वेबसाइट Final Result: Combined Defence Service Examination (II) 2021 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
– इसपर क्लिक करते ही रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
– रिजल्ट की पीडीएफ कॉपी डॉउनलोड करें और सुरक्षित करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version