उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है. यह हादसा विकासनगर इलाके में हुआ है, जहाँ एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के बाद ग्रामीणों ने खुद के स्तर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और शवों को बाहर निकाला। हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शोक जताया है, उन्होंने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। मुख्यमंत्री ने तेजी से राहत व बचाव का कार्य करने के लिए कहा है।

200 मीटर गहरे खाई में गिरी बस
यह दुर्घटना चकराता तहसील के भरम खत इलाके के बायला गांव में हुई। यह यूटिलिटी बस बायला गांव से विकासनगर की तरफ जा रही थी। बताया जा रहा है कि, पीएमजीएसवाई के बायला-पिंगुवा मार्ग पर गांव से करीब 200 मीटर आगे अचानक बस अनियंत्रित हो गई, और सड़क के पैराफिट को तोड़ते हुए 400 मीटर नीचे खाई में गिर गई।

2 बच्चे गंभीर रूप से घायल
हादसे में 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनमे बायला निवासी एक 5 साल का बच्चा है, जबकि दूसरा पिंगुआ का रहने वाला है। घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद आसपास के ग्रामीण मौके पर जमा हो गए और खुद रेस्क्यू अभियान चलाने लगे। फिलहाल घायलों का उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़े: सुपरस्टार पुनीत राजकुमार की आखिरी झलक के लिए इकट्ठा हुए लोग, मुख्यमंत्री बसवराव बोम्मई ने दी श्रद्धांजलि

इस हादसे में मृत लोगों की पहचान मातबर सिंह (40) पुत्र भगत सिंह, पत्नी रेखा देवी (32) और डेढ़ वर्षीय पुत्री तनवी, रतन सिंह (45) पुत्र रतराम, जयपाल सिंह चौहान (40) पुत्र भाव सिंह, अंजलि (15) पुत्री जयपाल सिंह चौहान, नरेश चौहान (35) पुत्र भाव सिंह, साधराम (55) पुत्र गुलाब सिंह, दान सिंह (50) पुत्र रतू, ईशा(18) पुत्री गजेंद्र, काजल (17) पुत्री जगत वर्मा सभी निवासी बायला-चकराता, जीतू (35) पुत्र नामालूम निवासी क्वानू-मलेथा व हरिराम शर्मा (48) पुत्र नामालूम निवासी सिरमौर हिमाचल के हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version