Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी में उस वक्त अचानक चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया, जब शहर के देवी रोड पर स्थित सपा के नगर कार्यालय पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। समाजवादी पार्टी का यह नगर कार्यालय देवी रोड पर बना हुआ है। यह दफ्तर जिस जमीन पर बना था उसे साल 1994 में जिला पंचायत में आवंटित किया था। इस जमीन के लिए 10 साल का पट्टा दिया गया इसके बाद सपा कार्यालय के लिए 90 साल का पट्टा किया गया।

कार्यालय खाली करने का नोटिस दिया

9 सितंबर को जिला प्रशासन ने इस जमीन को खाली कराने का नोटिस जारी किया था। नोटिस में लिखा गया था कि सपा नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की दो कक्षों की जो जमीन आवंटित की गई थी उसे रद्द किया गया है। नोटिस में 2 दिन के भीतर इसे खाली करने के भी निर्देश दिए गए थे। लेकिन सपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि सपा नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की ओर से यह जमीन आवंटित की गई है। इसलिए इस कार्यालय को खाली नहीं करेंगे।

प्रशासन ने किया खारिज

बता दे कि साल 2004 में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार थी लेकिन मैनपुरी जिला पंचायत पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था इसी दौरान जिला पंचायत से सपा नगर कार्यालय के लिए किराए पर पट्टे पर जमीन ले गई थी। सपा का नया कार्यालय बनने के बाद अब प्रशासन ने पट्टे को खारिज कर दिया जिसके बाद कार्यालय को खाली कराने का नोटिस जारी किया गया। इस कार्यालय के तोड़े जाने से सपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश पैदा हो गया है और इस मामले में सपा जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे हैं।

Also Read: Kabul Blast: काबुल में फिर हुए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत, शिक्षण संस्थान को बनाया निशाना

7 दिन के अंदर हटाया जाएगा मलबा

कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह का राही पूरी तरह से गलत है। इसके अलावा सपा के कार्यकर्ता आवंटन रद्द की प्रक्रिया के खिलाफ उच्च न्यायालय भी पहुंचे थे। जहां पर उन्हें कोई भी राहत नहीं मिली। जिला पंचायत में तीन लाख का मलबा हटाने का टेंडर तय हुआ और 7 दिन में मलबा हटाया जाएगा। इसके बाद जमीन पर जिला पंचायत का कांपलेक्स बनाया जाएगा।

Also Read: Rajasthan: सचिन पायलट को सीएम नहीं बनने देंगे अशोक गहलोत, रखी अपनी शर्त

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version